April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

अपनी फोटो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेज दो जनाब, बताओ हम भी हैं जिम्मेदार, हम भी नहीं लगाते मास्क

1 min read
उत्तराखंड की बात करें तो यहां धार्मक कार्यक्रम और राजनीतिक जनसभाएं ही कोरोना की सबसे बड़ी वजह हैं। ऐसे मामलों में भाजपा भी पीछे नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार को कोरोना के बढ़ते मामलों वाले 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जताई थी। इसमें उन्होंने कोविड 19 के अचानक बढ़े नए मामलों की सबसे बड़ी वजह बड़ी-बड़ी शादियों, स्थानीय निकाय चुनाव, किसान आंदोलन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना करना बताया। अब यदि हम उत्तराखंड की बात करें तो यहां धार्मक कार्यक्रम और राजनीतिक जनसभाएं ही कोरोना की सबसे बड़ी वजह हैं। ऐसे मामलों में भाजपा भी पीछे नहीं है।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को अपने कार्यक्रमों की फोटो केंद्रीय मंत्री को भेजनी चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि हम भी कुछ जिम्मेदार हैं। क्योंकि वह आजकल जितने भी कार्यक्रमों में नजर आ रहे हैं, इनमें वह मास्क लगाए नहीं दिखते हैं। अब सरकार आपकी है तो मजाल है कि महामारी एक्ट में आपका चालान हो जाए। चालान के लिए तो आम जनता है। जो चुपचाप सब सहन कर सकती है। पिछले कुछ सालों में उसकी विरोध करने की हिम्मत को आपने समाप्त कर दिया।
मंगलवार से जनपद उत्तरकाशी के भ्रमण पर निकले उत्तराखंड भाजपा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कार्यकर्ताओं एवं जनपद वासियों ने किया भव्य स्वागत किया। स्थानीय पारंपरिक परिधानों व वेष भूषा में महिला मोर्चा की ओर से भी स्वागत किया गया। उत्तरकाशी के जिला मुख्यालय में तांबाखानी से लेकर पूरे नगर में खुली गाड़ी में प्रदेश अध्यक्ष को बैठाकर कई स्थानों पर पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। जिले में कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं के हुजूम ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का स्वागत किया गया। मंगलवार को यमुनाघाटी के बड़कोट रात्रि विश्राम के पश्चात उन्होंने बुधवार को गंगाघाटी के लिए प्रवेश किया था। इस दौरान ब्रह्मखाल, धरासू, डुंडा, मातली, ज्ञानसु सहित नगर प्रवेश पर उनका भव्य स्वागत किया गया।


स्वागत व कार्यक्रम तो अच्छी बात है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष ने इस बार भी हर बार की तरह मास्क तक नहीं लगाया। वहीं, देहरादून सहित अन्य जिले में पुलिस मास्क और शारीरिक डिस्टेंसिंग को लेकर चालान कर रही है। ऐसे में क्या नियम प्रदेश अध्यक्ष के लिए या फिर कार्यकर्ताओं के लिए नहीं बने हैं। न ही शारीरिक दूरी और न ही मास्क। आपने नियमों का पालन तो करना नहीं है। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जिन्हें शादी, विवाह, किसान आंदोलन दिखता है, उन्हें अपनी फोटो भेजकर बताओ कि अपने बयान में आपको भी एड कर लो। नियम तोड़ने को सत्ता का दुरुपयोग नहीं कहेंगे तो क्या कहा जाएगा। या तो नियम ही हटा दीजिए।
इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने अपने संबोधन में कहा कि सत्ताधारी भाजपा को जो जनाधार उसके चुनाव ऐजेंडे के आधार पर जनता ने दिया तो वह अब तक उस पर खरा उतरी है। विपक्ष ने रचनात्मक भुमिका के निर्वहन के बजाय आपसी गुटबाजी में 4 साल गंवा दिए। बड़कोट में आयोजित एक सभा में उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता में अन्य दलों की अपेक्षा यही फर्क है कि दूसरे दल महज चुनाव के समय ही आम जनता की फ़िक्र करते हैं। भाजपा का कार्यकर्ता सत्ता हो या विपक्ष हमेशा आम जनता के बीच में रहता है।


उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओ की सोच, संकल्प और सेवा भाव के बूते ही विश्व के सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। उन्होंने कर्यक्र्ताओ का आह्वन् किया कि वह केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों को अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुचाने के लिए सेतु का कार्य करे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोगों में उत्साह है उससे निश्चित् रूप से भाजपा 60 सीटें पार करेगी और अधिक बहुमत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि ऑल वेदर रोड,कर्णप्रयाग रेलवे लाइन और सड़को के जाल विछाने जैसी योजना डबल इंजन से ही सम्भव हो पाया।
इस अवसर पर भाजपा के उत्तरकाशी जिला अध्यक्ष रमेश चौहान ने कहा कि 2022 के विधान सभा चुनाव में पार्टी तीनों विधान सभा सीटे जीतकर पुनः सरकार बनाएगी। इस बीच कार्यक्रम में जनपद के अनेक वरिष्ठ जनों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

देहरादून पुलिस ने किए 1026 चालान
वहीं, नेताओं से नजरें फेर चुकी देहरादून पुलिस ने बुधवार को कोरोना नियमों को लेकर 1026 लोगों के चालान किए। इनमें बिना मास्क वाले 922, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 104 के चालान कर 2,05,200 रुपये जुर्माना वसूला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *