April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जिला क्रिकेट लीगः आज लगे तीन शतक, एक ही टीम के दो खिलाड़ियों ने लगाया सैकड़ा

1 min read
रामराज क्रिकेट एकेडमी, दून स्टार्स क्रिकेट एकेडमी, नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट और ए 3 स्पोर्ट्स क्लब ने अपने अपने मुकाबले जीत लिए।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग में सात अप्रैल बुधवार को हुए चार मुकाबलों में रामराज क्रिकेट एकेडमी, दून स्टार्स क्रिकेट एकेडमी, नेशनल स्कूल ऑफ क्रिकेट और ए 3 स्पोर्ट्स क्लब ने अपने अपने मुकाबले जीत लिए। चार मैच के दौरान कुल तीन शतक लगे। इनमें एक मैच में एक ही टीम के दो खिलाड़ियो ने शतक जड़े।
रामराज एकेडमी की आठ विकेट से जीत
आयुष क्रिकेट मैदान में एनइसीए और रामराज क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए एनइसीए ने 39 ओवर में 133 रन बनाए। पारस असवाल ने 33, शशांक ने 20, महेंद्र प्रताप सिंह नेगी ने 19 रन बनाए। रामराज की ओर से अभिनव मिश्रा और विकास सिंह ने तीन तीन विकेट लिए। राजी सिंह ने एक विकेट लिया।
रामराज ने 18.2 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया और आठ विकेट से मैच जीत लिया। हितैश नौला ने 37, प्रताप सिंह 36, राजी सिंह ने 26 रन बनाए। एनइसीए के विपिन चंद्र कपर्वाण ने दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच विकास सिंह को दिया गया।


छह विकेट से जीता दून स्टार्स
आयुष क्रिकेट मैदान में दूसरा मैच वैली क्रिकेट एकेडमी और दून स्टार्स क्रिकेट एकेडमी के बीच हुआ। वैली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.2 ओवर में 119 रन बनाए। इस टीम से शिवेंद्र रावत ने 34, शुभम शर्मा ने 32, आनंद ने आठ रन बनाए। दून स्टार्स की ओर से नवनीत जोशी ने पांच, विलास जोशी ने दो, रियांश रावत ने एक विकेट लिया।
जवाब में दून स्टार्स ने 21 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर छह विकेट से मैच जीत किया। दून स्टार्स की ओर से विलास जोशी ने 49, शास्वत डंगवाल 29, अग्रीम ने 16 रन बनाए। वैली की ओर से आनंद ने तीन, विनय प्रताप सिंह और दिवाकर धीमान ने एक एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच विलास जोशी को दिया गया।
राज्यवर्द्धन सिंह के शतक से जीता नेशनल स्कूल आफ क्रिकेट
जीएसआर क्रिकेट एकेडमी मैदान में महाकाल स्पोर्ट्स एकेडमी और नेशनल स्कूल आफ क्रिकेट के बीच खेले गए मैच में महाकाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 217 रन बनाए। मो. तौफिक एजाज ने 67, रितिक रावत 36, नदीम ने 28 रन बनाए। नेशनल की ओर से विश्वास गुलाटी और अमन कोठारी ने तीन-तीन, राज्यवर्द्धन सिंह ने दो विकेट लिए।
नेशनल स्कूल आफ क्रिकेट ने 29.1 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर सात विकेट से मैच जीत लिया। राज्यवर्द्धन सिंह ने 115, अमन कोठारी 52, आरव महाजन ने 32 रन बनाए। महाकाल की ओर से नदीम ने दो, पंकज कुमार ने एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच राज्यवर्द्धन को दिया गया।


मेहताब अहमद और मुकेश राजनाथ ने लगाए शतक
तनुष क्रिकेट एकेडमी मैदान में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते ए 3 स्पोर्ट्स क्लब ने 45 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 370 रन बनाए। मेहताब अहमद ने 132 (85 गेंद), मुकेश राजनाथ गुप्ता ने 100, सौम्य कश्यप ने 46 रन बनाए। डेस्टीनी क्रिकेट एकेडमी की ओर से अखिलेश सजवाण ने चार, मनीष कुमार शाह ने दो, अनूप प्रताप सिंह राठौर ने एक विकेट लिया।
जवाब में डेस्टीनी एकेडमी 36.3 ओवर में 179 पर पर सीमट गई और 191 रन से हार गई। इस टीम की ओर से शैलेष पंवार ने 42, रोहित रावत ने 40, आशीष डिमरी ने 27 रन बनाए। ए 3 की ओर से एमडी उमर ने चार, मनीष उनियाल ने तीन, पारितोष आर्य ने एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच मेहताब अहमद को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *