Recent Posts

April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जिला क्रिकेट लीगः चार मैच में लगे पांच शतक, जानिए कौन कौन जीते मुकाबले

1 min read
निंबस क्रिकेट एकेडमी, शिवा क्रिकेट एकेडमी, गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी और जीएसआर क्रिकेट एकेडमी ने अपने मुकाबले जीत किए।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग के तहत मंगलवार को हुए चार मुकाबलों में पांच शतक लगे। इसमें निंबस क्रिकेट एकेडमी, शिवा क्रिकेट एकेडमी, गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी और जीएसआर क्रिकेट एकेडमी ने अपने मुकाबले जीत किए।
जीएसआर ने बारू क्लब को हराया
जीएसआर क्रिकेट एकेडमी के मैदान में बारू स्पोर्ट्स क्लब और निंबस एकेडमी के बीच हुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बारू ने 48.2 ओवर में 229 रन बनाए। कुशाग्र बहुगुणा ने 58, ऋतिक सिंह ने 22 व विनायक बलूनी ने 21 रन बनाए। गेंदबाजी में निंबस की ओर शोभित सरीन ने तीन, शुभंग राजेश शर्मा ने दो, दिपेश नैलवाल ने एक विकेट लिया।
निंबस की टीम ने 34 ओवर में 230 रन बनाकर पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस टीम से आर्यन सिंह ने 94, शोभित सरीन ने 52, विपल्व नौटियाल ने 38 रनों का योगदान दिया। बारू की ओर से प्रणव शर्मा ने दो, दीपक मधवाल और विनायक बलूनी ने एक-एक विकेट लिए। मैन आफ का मैच आर्यन सिंह को दिया गया।


पूर्वांश ध्रुव ने जड़ा शतक
आयुष क्रिकेट मैदान में शिवा क्रिकेट एकेडमी और मम्स क्रिकेट एकेडमी के बीच हुए मुकाबले में पहले शिवा एकेडमी ने बल्लेबाजी करते हुए 47.1 ओवर में 265 रन बनाए। पूर्वांश ध्रुव ने 146, दिव्यांशु उनियाल ने 30, आकाश सिंह बिष्ट ने 18 रन जोड़े। मम्स की ओर से समृद्ध गुसाईं ने चार, आकाश कुमार और रवि शर्मा ने दो दो विकेट लिए।
मम्स एकेडमी 35.2 में 126 रन ही बना सकी और 139 रन से पराजित हो गई। अंकित सिंह असवाल ने 49, समृद्ध गुसाईं 27, आकाश कुमार ने 20 रन का योगदान दिया। शिवा की ओर से उत्कर्ष मेहता ने चार, मो. फरहान और मो. अयान ने दो-दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच पूर्वांश ध्रुव को दिया गया।
गुरुकुल के विजय शर्मा और एकांश डोभाल ने लगाया शतक
तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में तनुष एकेडमी और गुरुकुल एकेडमी के बीच हुए मुकाबले में पहले गुरुकुल एकेडमी ने बल्लेबाजी की। इस टीम में 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 452 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। विजय शर्मा ने 100 गेंद में 184 रन बनाए और नॉट आउट रहे। एकांश डोभाल ने 66 गेंद में 140 रन बनाए। अनिकेत मलिक ने 31 रन का सहयोग दिया। तनुष की ओर से हरजीत सिंह ने दो, प्रमोद रावत और पवन सुंद्रियाल ने एक-एक विकेट लिया।

फोटोः विजय शर्मा 

452 रन के जवाब में बल्लेबाजी को उतरी तनुष एकेडमी की टीम 42 ओवर में 272 रन ही बना सकी और 189 रन से हार गई। तनुष की ओर से अमित कुमार 58, हरजीत सिंह 48, ऋषभ सक्सेना ने 47 रन बनाए। गुरुकुल की ओर से रोहित डंगवाल ने तीन, दीपक सिंह रावत और अभिषेक नेगी ने दो दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच विजय शर्मा रहे।
जीएसआर के अखिल और ब्रदर्स के समीर शर्मा ने लगाया शतक
आयुष क्रिकेट मैदान में जीएसआर क्रिकेट एकेडमी और ब्रदर्स क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीएसआर ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए। अखिल सिंह रावत ने 104, शिवम मनी उपाध्याय ने 42, विजेंद्र सिंह ने 26 रन बनाए। ब्रदर्स की ओर से रघु चौहान ने तीन, गौरव चौधरी ने दो, असहर खान ने एक विकेट लिया।
ब्रदर्स क्लब 25.5 ओवर में 190 रन पर सिमट गया। ये टीम 37 रन से हार गई। ब्रदर्स की ओर से समीर शर्मा ने 100, समद भट्ट ने 43, गौरव चौधरी ने 15 रन बनाए। जीएसआर की ओर से अनमोल शाह ने तीन, अग्रिम तिवारी और शिवम मनी उपाध्याय ने दो दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच अखिल सिंह रावत को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed