April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जिला क्रिकेट लीगः आज लगे दो शतक, पुरोहित, एशियन क्लब, आल स्टार्स और उत्तराखंड पुलिस ने जीते मुकाबले

1 min read
जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग के तहत सोमवार पांच अप्रैल को चार मैच खेले गए। इस दौरान दौरान दो शतक लगे। पुरोहित क्रिकेट एकेडमी, एशियन क्रिकेट क्ल्ब, आल स्टार्स, उत्तराखंड पुलिस ने अपने मुकाबले जीत लिए।


जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग के तहत सोमवार पांच अप्रैल को चार मैच खेले गए। इस दौरान दौरान दो शतक लगे। पुरोहित क्रिकेट एकेडमी, एशियन क्रिकेट क्ल्ब, आल स्टार्स, उत्तराखंड पुलिस ने अपने मुकाबले जीत लिए।
27 रन से जीती पुरोहित क्रिकेट एकेडमी
आयुष क्रिकेट ग्राउंड में पुरोहित और दून माइटी स्पोर्टस एकेडमी के बीच खेले गए मैच में पुरोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.2 ओवर में 166 रन बनाए और पूरे खिलाड़ी आउट हो गए। रविंद्र नेगी 51, हैप्पी कश्यप ने 30, अभिषेक ने 18 रन का योगदान दिया। माइटी क्लब की ओर से निखिल कुमार और हिमांशु चौधरी ने तीन-तीन विकेट लिए। समृद्ध रावत ने दो विकेट लिए।
166 रन के जवाब में माइटी एकेडमी 41 ओवर में 139 रन बनाकर सिमट गई और 27 रन से हार गई। बल्लेबाजी में मुकेश रावत ने 69, आदित्य शर्मा ने 20, निखिल कुमार ने 11 रन का सहयोग दिया। पुरोहित एकेडमी की ओर से रविंद्र नेगी ने पांच, हैप्पी कश्यप और गगन कुमार ने एक-एक विकेट लिए। मैन आफ द मैच रविंद्र नेगी रहे।
दीपक के शतक के जीता एशियन क्रिकेट क्लब
जीआरआर क्रिकेट एकेडमी के मैदान में एशियन क्रिक्रेट क्लब और गेलेंट क्रिकेट क्लब के बीच हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए एशियन ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 347 रन बनाए। दीपक सिंह 129 (120 गेंद), सिद्धांत अरोड़ा 74, अक्षित कुमार मियां 39 रन बनाए। गेलेंट की ओर से रामकिशोर पसवान और राहुल कुमार मौर्या ने दो-दो विकेट, प्रशांत बहुगुणा ने एक विकेट लिया।
347 रन के जवाब में उतरी गैलेंट की टीम ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिक पाई। 29.5 ओवर में 142 रन पर पूरी टीम सिमट गई और 206 रन से पराजित हुए। इस टीम की ओर से संदीप भारद्वाग ने 43, राहुल कुमार मौर्या ने 20, प्रशांत बहुगुणा ने 18 रन बनाए। एशियन की ओर से मनन पुरी ने चार, भृगुराज सिंह पठानी ने तीन, अक्षित कुमार मियां ने दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच दीपक सिंह को दिया गया।
अनूप ने ठोका शतक
आयुष क्रिकेट मैदान में दूसरा मैच आल स्टार्स और आर्यन क्षेत्री के बीच हुआ। पहले खेलते हुए आल स्टार्स ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 394 बन बनाए। अनूप अहलावत ने 88 गेंद पर 131 रन ठोके। निखिल रावत ने 84 और दिव्यांशु यादव ने 62 रन का सहयोग दिया। आर्यन की ओर से शौर्य रावत, दीपांशु नागिया और आर्य सेठी ने दो-दो विकेट लिए।
394 रन के जवाब में आर्यन क्षेत्री की टीम 25.5 ओवर में 175 रन पर सिमट गई। ये टीम 219 रन से पराजित हुई। आर्यन की ओर से दीपांशु नागिया ने 45, आर्य सेठी 31, विनम गौतम ने 23 रन बनाए। आल स्टार्स की ओर से मनीष यादव ने पांच, शरवन कुमार और दिव्यांशु यादव ने दो-दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच अनूप अहलावत को दिया गया।
रविंद्र की शानदार बैटिंग और घातक गेंदबाजी से जीती उत्तराखंड पुलिस
तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में उत्तराखंड पुलिस और दून बलूनी क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड पुलिस ने 48.2 रन पर 274 रन बनाए। रविंद्र सिंह बिष्ट ने 79, योगेंद्र सिंह 66, आशीष जोशी 45 रन बनाए। दून बलूनी की ओर से बृजेश कुमार यादव ने चार, सक्षम सेमवाल और मोहित ने दो-दो विकेट लिए।
274 रन के जवाब में दून बलूनी की टीम 47.4 ओवर में 272 रन पर आल आउट हो गई और दो रन से पराजित हो गई। बल्लेबाजी में बृजेश कुमार यादव ने 46, वंशराज चौहान ने 43, अभिमन्यु सहानी ने 36 रन बनाए। उत्तराखंड पुलिस की ओर से रविद्र सिंह बिष्ट ने चार, जितेंद्र सिंह नेगी ने दो, नरेंद्र सिंह सजवाण ने एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच रविंद्र सिंह बिष्ट को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *