Recent Posts

April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जिला क्रिकेट लीगः आज लगे तीन शतक, एक ही मैच मे लगे दो, करनवीर कौशल का दूसरा सैकड़ा

1 min read
जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग में रविवार चार अप्रैल को कुल तीन शतक लगे। इनमें एक ही मैच में दो शतक लगे। शतक लगाने वालों में करनवीर कौशल ने लीग में अपना दूसरा शतक लगाया।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 73वीं जिला क्रिकेट लीग में रविवार चार अप्रैल को कुल तीन शतक लगे। इनमें एक ही मैच में दो शतक लगे। शतक लगाने वालों में करनवीर कौशल ने लीग में अपना दूसरा शतक लगाया। आज हुए चार मैच में ब्रदर्स क्लब, अभिमन्यु एकेडमी, आर्यन एकेडमी और दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब ने अपने अपने मुकाबले जीत लिए।
ब्रदर्स क्लब की 82 रन से जीत
तनुष क्रिकेट एकेडमी के मैदान में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रदर्स क्लब ने 49.2 ओवर में सारे विकेट खोकर 270 रन बनाए। समीर शर्मा ने 75, असहर खान ने 55, अक्षय चौहान ने 34 रन बनाए। विपक्षी टीम निंबस क्रिकेट एकेडमी की ओर से दिव्यांशु पुंडीर ने तीन, शोभित सरीन व एस रजत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।
279 रन के जवाब में निंबस एकेडमी की टीम 36.5 ओवर में 188 रन पर सिमट गई और ब्रदर्स क्लब 82 रन से जीत गया। निंबस की ओर से शोभित सरीन ने 30, एस रजत शर्मा ने 27, हर्षवर्द्धन प्रताप सिंह ने 19 रन का योगदान दिया। ब्रदर्स क्लब के निखिल पुंडीर ने तीन, अभिषेक सिंह व गौरव चौधरी ने दो-दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच समीर शर्मा को दिया गया।


करनवीर कौशल और एलन चेतन ने ठोके शतक
अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी मैदान में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी और अजबपुर यंगस्टर क्रिकेट क्लब के बीच मुकाबला हुआ। पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी अभिमन्यु के करनवीर कौशल ने 92 गेंद में 122 रन ठोके। लीग में करनवीर कौशल का ये दूसरा सैकड़ा है। वहीं, इसी टीम के एलन चेतन ने 74 गेंद में 116 रन बनाए। कुणाल चंदेला ने 85 रन का योगदान दिया। इस टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 447 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं, अजबपुर की ओर से गेंदबाजी में सिद्धार्थ शाह ने तीन, जगमोहन नगराकोटी और अनिल नेगी ने दो-दो विकेट लिए।
447 रन के जवाब में अजबपुर क्लब 40.5 ओवर में सिमट गया। राहुल कुमार ने 69, आयुष भंडारी ने 36, अखिल नेगी ने 34 रन का योगदान दिया। अभिमन्यु के गेंदबाज रोहन रावत व सुमित जुयाल ने तीन-तीन, संजय राणा ने दो विकेट लिए। अभिमन्यु की टीम ने 259 रन से बड़ी जीत दर्ज की। मैन आफ द मैच एलन चेतन को दिया गया।


संयम अरोड़ा के शतक के जीती आर्यन एकेडमी
आयुष क्रिकेट एकेडमी मैदान में बारू स्पोर्ट्स क्लब और आर्यन क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बारू क्लब ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 214 रन बनाए। सावन लखेड़ा ने 51, रितिक सिंह ने 49, कुशाग्र बहुगुणा ने 21 रन का योगदान दिया। आर्यन की ओर से रितिक डुहून ने तीन, बादल सिंह चौधरी ने दो, रोहित सैनी ने एक विकेट लिया।
214 रन के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी आर्यन एकेडमी ने 46.2 ओवर में छह विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया और चार विकेट से मैच जीत लिया। आर्यन के संयम अरोड़ा ने 140 गेंद में 133 रन ठोके। अमन प्रताप सिंह और सिद्धार्थ अग्रवाल ने 22-22 रनों का योगदान दिया। बारू स्पोर्ट्स की ओर से प्रणव शर्मा ने दो, आदित्य ठाकुर, प्रणव सिंह रावत ने एक-एक विकेट लिया। मैन आफ द मैच संयम अरोड़ा को दिया गया।
दून स्ट्राइकर्स ने न्यू एरा को हराया
आयुष क्रिकेट मैदान में ही दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब और न्यू एरा क्रिकेट एकेडमी के बीच हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दून स्ट्राइकर्स ने 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 301 रन बनाए। हरेंद्र सिंह ने 62, अक्षत अस्थाना ने 49, नरेंद्र शर्मा ने 43 रन का योगदान किया। न्यू एरा की तरफ से रोहित चौहान ने तीन, पुल्कित भट्ट, हिमांशु चौधरी ने एक-एक विकेट लिया।
301 रन के जवाब में बल्लेबाजी को उतरी न्यू एरा की ओर से आदित्य सिंह ने 83, शिवम ढौंडियाल ने 75, सत्यवीर सिंह ने 54 रन का योगदान दिया। ये टीम 48.2 ओवर में 278 रन पर सिमट गई। इस तरह से दून स्ट्राइकर्स ने 23 रन से मैच जीत लिया। दून स्ट्राइकर्स की ओर से यश सिंह ने तीन, प्रिंस चौधरी और प्रशांत आर्य ने दो-दो विकेट लिए। मैन आफ द मैच यश सिंह को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed