April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सुधर जाओ और लगा लो मास्क, दोबारा भी हो रहा संक्रमण, ये मंत्री फिर हो गए कोरोना पॉजिटिव

1 min read
कुछ लोगों को शायद गलतफहमी हो गई है कि उन्हें दोबारा कोरोना नहीं होगा। ऐसे लोगों को सुधर जाना चाहिए। क्योंकि कोरोना दोबारा भी हमला कर सकता है। महाराष्ट्र के मंत्री इसका उदाहरण हैं।

यदि आपको कोरोना हो गया और आप इलाज कराकर स्वस्थ हो गए हैं, तो भी मास्क जरूर लगाएं। फिलहाल कोरोना से संक्रमित होने वाले कई लोग ही स्वस्थ होने पर मास्क नहीं लगा रहे हैं। उन्हें शायद गलतफहमी हो गई है कि उन्हें दोबारा कोरोना नहीं होगा। ऐसे लोगों को सुधर जाना चाहिए। क्योंकि कोरोना दोबारा भी हमला कर सकता है। महाराष्ट्र के मंत्री इसका उदाहरण हैं।
महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे ने मंगलवार को जानकारी दी कि उनका COVID-19 टेस्ट दोबारा पॉजिटिव आया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता धनंजय पिछले साल जून में भी कोरोना पॉजिटिव हुए थे।
धनंजय मुंडे ने मराठी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा-आज कोरोना के लिए मेरा टेस्ट दूसरी बार पॉजिटिव आया है।पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अपना टेस्ट करवाएं। चिंता करने की कोई बात नहीं है। सभी को मास्क पहनना चाहिए, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें, अपना ध्यान रखें।
इससे तीन ही दिन पहले महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने भी घोषणा की थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने भी एक ट्वीट में उनसे संपर्क में आए लोगों से कोरोनावायरस टेस्ट करवाने की गुजारिश की थी।
आदित्य ठाकरे ने लिखा था-कोविड के हल्के लक्षण नजर आने पर मैंने खुद का टेस्ट करवाया और मैं कोविड पॉजिटिव हूं। जो भी मुझसे संपर्क में आए हैं, मैं सभी से टेस्ट करवाने का आग्रह करता हूं।मैं सभी से यह समझने का आग्रह करता हूं कि सावधानी बरतना बेहद अहम है। कृपया कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *