April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड के सीएम तीरथ हुए कोरोना पॉजिटिव, भीड़ वाले इस कार्यक्रम में की थी शिरकत, घर से निपटा रहे काम

1 min read
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्विट कर इसकी जानकारी दी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने स्वयं ट्विट कर इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की 3 दिन बाद 25 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग होने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही वो कोरोना पॉजिटिव हो गए। कल रात को जनरल महादेव सिंह मार्ग स्थित एक विवाह स्थल में भारतीय वैश्य महासंघ के होली मिलन समारोह में उन्होंने शिरकत की थी। जहां अधिकांश लोगों के मास्क गायब थे। हालांकि सीएम मास्क लगाए रहे। तीरथ सिंह रावत ने अपने ट्वीट में लिखा कि-मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है। डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आए हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं। मैं सभी के कुशल स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

आईसोलेशन में रहकर मुख्यमंत्री निपटा रहे हैं कामकाज
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी वह अपने आवास में आईसोलेट होकर सरकारी कामकाज निपटा रहे हैं। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री अधिकारियों के लगातार सम्पर्क में हैं और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। चूंकि मुख्यमंत्री जी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं, लिहाजा आईसोलेट रहते हुए उन्होंने सरकारी कामकाज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से निपटाए।

हरीश रावत ने किया ट्विट

उधर, उत्तराखंड के के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीएम तीरथ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। हरीश रावत ने ट्विट किया कि- माननीय मुख्यमंत्री श्री TIRATHSRAWAT जी के कोरोना पॉज़िटिव होने की सूचना प्राप्त हुई है। मैं बाबा केदार से मा० मुख्यमंत्री जी के शीघ्र स्वस्थ होने एवं दीर्घायु की प्रार्थना करता हूँ।

उत्तराखंड की स्थिति
प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर से सिर उठाना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में रविवार 21 मार्च को कोरोना के 137 नए संक्रमित मिले, वहीं, 32 लोग स्वस्थ हुए। स्वस्थ होने वालों की संख्या कम होने के चलते कुल एक्टिव केस भी बढ़कर 861 हो गए हैं। राहत की बात ये है कि 21 मार्च रविवार को भी किसी की कोरोना से मौत नहीं हुई। उत्तराखंड में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 98448 हो गई है। इनमें से 94462 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कुल 1704 की मौत हो चुकी है।वहीं, देहरादून में सर्वाधिक 53 और हरिद्वार में 41 संक्रमित मिले। हरिद्वार में महाकुंभ की तैयारी चल रही है। ऐसे में यहां मरीजों की संख्या बढ़ने से चिंताजनक है। हरिद्वार जिले में अब तक कोरोना के कुल संक्रमित 14566 मिल चुके हैं। इनमें से 13916 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 306 एक्टिव केस हैं। वहीं, 161 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

लगा रहे थे मास्क, फिर भी हो गए संक्रमित
सीएम तीरथ सिंह रावत ने कल कई कार्यक्रमों में शिरकत की। देर रात वह
जनरल महादेव सिंह मार्ग स्थित एक विवाह स्थल में भारतीय वैश्य महासंघ के होली मिलन समारोह में भी शामिल हए। इस समारोह में राज्यसभा सदस्य नरेश बंशल, विधायक विनोद चमोली व खजानदास, महापौर सुनिल उनियाल गामा आदि सभी के मास्क गायब थे। वहीं, सीएम मास्क में नजर आए। सामारोह में काफी भीड़ थी। इस मौके पर सीएम ने कहा कि कोरोना काल दुनिया देश और समाज के लिए एक परीक्षा बनकर आया है। हम मूलतः अपने सामाजिक त्योहारों से उर्जा लेकर आगे बढ़ते हैं। इस परीक्षा में हमें महामारी को परास्त करना है, इसीलिए हम सभी त्योहार मनाए अवश्य,पर अपनी तथा अपनो की सुरक्षा के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए।

सीएम के कोरोना संक्रमित होने पर अब कार्यक्रम में शामिल लोगों को भी सलाह है कि वे अपना कोरोना टेस्ट जरूर करा लें। साथ ही खुद को भी आइसोलेट कर लें। यही सबसे बेहतर उपाय है।

पढ़ेंः हरिद्वार महाकुंभ पर अशुभ ग्रहों का साया, बीमारियां फैलने की संभावना, सरकार रहे सचेतः आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल

1 thought on “उत्तराखंड के सीएम तीरथ हुए कोरोना पॉजिटिव, भीड़ वाले इस कार्यक्रम में की थी शिरकत, घर से निपटा रहे काम

  1. मुख्यमंत्री वैसे भी कार्यक्रमों में गलत बोल रहे हैं, लगता है चुप रहने का तरीका निकाला हो.
    बाकी हम उनके स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *