April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पूर्व सीएम हरीश रावत बोले-धन्य है सीएम के इतिहास का ज्ञान, बना दिया अमेरिका का गुलाम, पूछा- कहां से खोजकर लाते हो

1 min read
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नैनीताल जिले में रामनगर में दिए गए बयान पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने चुटकी ली।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के नैनीताल जिले में रामनगर में दिए गए बयान पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि उनका बयान कहीं हो रहा हो तो हंसने के सिवाय कुछ नहीं।
सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर हरीश रावत ने कहा कि- हमारे राज्य के माननीय मुख्यमंत्री जी। धन्य हैं इतिहास का उनका ज्ञान। उन्होंने हमको 200 वर्ष अमेरिका का गुलाम बना दिया है। शायद उनके नजर में दोनों गोरे, चाहे वो अमेरिका में रह रहे हों या ब्रिटेन में रह रहे हों, एक समान हैं।
हरीश रावत ने लिखा कि- कितना अद्भुत है उनकी समझ। उन्होंने कहा कि हमने आपदा में लोगों को इतना दे दिया और इतना बढ़िया चावल दिया जो उन्होंने कभी नहीं देखा। मगर जिसको 10 किलो दिया। उसको 20 किलो वाले से जलन क्यों? और जिसको 100 किलो मिल गया, क्योंकि उसके 20 परिवार के सदस्य थे उससे सबको जलन थी, और उन्होंने कहा कि गलती हमारी नहीं है, तुमने केवल 2 बच्चे पैदा किये इसलिये आपदा में तुमको कम राशन मिला। यदि 20 बच्चे होते तो आपको भी भरपूर राशन मिलता और उन्होंने यह भी कह दिया कि आपदा के राशन को लोगों ने अड़ोस-पड़ोस में बेचने का काम भी किया।
हरीश रावत ने लिखा कि- मुख्यमंत्री जी कहां से यह सब चीजें खोज करके ला रहे हैं? हमारा जो सेंस ऑफ ह्यूमर है, वो भी अब कुंद हो चला है। बस मुख्यमंत्री जी का बयान कहीं हो रहा हो तो उस पर हंसा ही जा सकता है। इसके अलावा और कुछ नहीं।

पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम तीरथ का फिर आया विवादित बयान, इस बार बच्चे पैदा करने को लेकर की टिप्पणी, भारत को बताया अमेरिका का गुलाम

1 thought on “पूर्व सीएम हरीश रावत बोले-धन्य है सीएम के इतिहास का ज्ञान, बना दिया अमेरिका का गुलाम, पूछा- कहां से खोजकर लाते हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *