April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

16 को लगाई कोरोना टीके की दूसरी डोज, 19 को संग्रह अमीन की हुई मौत, चिकित्सकों का ये है तर्क

1 min read
देहरादून के डोईवाला में तैनात एक संग्रह अमीन की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उन्होंने 16 मार्च को कोरोना टीके की दूसरी डोज लगाई थी। 19 मार्च को उन्होंने दून मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।


देहरादून के डोईवाला में तैनात एक संग्रह अमीन की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उन्होंने 16 मार्च को कोरोना टीके की दूसरी डोज लगाई थी। 19 मार्च को उन्होंने दून मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। प्रथम दृष्टया इसका कारण हृदय गति रुक जाना बताया गया है। कुछ दिन पहले ही कोरोना का टीका लगने के बाद हुई मौत की वजह से तय गाइडलाइन के अनुसार तीन चिकित्सकों के पैनल ने गत देर शाम को पोस्टमार्टम किया। इसमें टीकाकरण के किसी दुष्प्रभाव की बात सामने नहीं आई है।
जानकारी के अनुसार सरस्वती सोनी मार्ग निवासी 52 वर्षीय देवेश पंत की 19 मार्च की सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजन उन्हें दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाकर पहुंचे। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। अस्पताल बताया गया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज10 फरवरी को और दूसरी डोज 16 मार्च को लगी थी। कोविशील्ड की यह दोनों डोज उन्हें सीएचसी डोईवाला में लगाई गई थी। चिकित्सकों के मुताबिक टीकाकरण के किसी दुष्प्रभाव की बात सामने नहीं आई है। फिर भी बिसरा सुरक्षित रख लिया है। फॉरेंसिक रिपोर्ट भी मांगी गई है। उन्हें बीपी व शुगर की समस्या थी। छाती में दर्द की शिकायत पर परिवार के लोग उन्हें अस्पताल लाए थे। संभवत: दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *