April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

चोरी के ट्रैक्टर सहित तीन गिरफ्तार, चोरी और लूट में तीन को सामान के साथ पकड़ा

1 min read
देहरादून पुलिस ने चोरी के दो मामलों का खुलासा किया। इनमें ट्रैक्टर चोरी के मामले में तीन को पकड़ा गया। साथ ही उनके ट्रैक्टर, स्कूटी और पिकअप वाहन बरामद किया गया। वहीं, पुलिस ने पर्स उड़ाने और एक अन्य लूट के मामले में तीन को गिरफ्तार किया।


देहरादून पुलिस ने चोरी के दो मामलों का खुलासा किया। इनमें ट्रैक्टर चोरी के मामले में तीन को पकड़ा गया। साथ ही उनके ट्रैक्टर, स्कूटी और पिकअप वाहन बरामद किया गया। वहीं, पुलिस ने पर्स उड़ाने और एक अन्य लूट के मामले में तीन को गिरफ्तार कर चोरी व लूट का सामान बरामद कर लिया।
पटेलनगर कोतवाली पुलिस के मुताबिक 16 मार्च को प्रदीप पुत्र हरि सिंह निवासी बंजारावाला देहरादून ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बताया कि अपना काम खत्म करने के बाद उन्होंने ट्रैक्टरनामदेव कालोनी में एक खाली प्लाट में खड़ा किया था। अगली सुबह ट्रैक्टर गायब मिला।
इस मामले में पुलिस ने करीब 215 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एक फुटेज में ट्रैक्टर नजर आया। उसके साथ पिकअप वाहन और स्कूटी भी चलती नजर आई। पिकअप वाहन का नंबर ट्रेस होने के बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई।
पुलिस ने पिकअप वाहन को आइएसबीटी फ्लाइओवर के नीचे शिमला बाइपास से आने वाले रास्ते पर रोका और उसमें बैठे तीन लोगों से पूछताछ की। इस पर ट्रैक्टर चोरी की घटना का खुलासा हो गया। उनकी निशानदेही पर ट्रैक्टर के साथ ही स्कूटी भी बरामद कर ली गई।
पुलिस के मुतातबिक पकड़े गए आरोपियों में सलमान मलिक पुत्र युसुफ मलिक निवासी ग्राम सब्दलपुर तेली थाना चांदपुर बिजनौर है। वह रेता बजरी सप्लायर का काम करता है। दूसरा मो शहजाद पुत्र नजीर अहमद निवासी ग्राम नवादा सैदपुर थाना अफजलगढ जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश भी यहां दस साल से सफ्लायर के यहा मजदूरी कर रहा था। तीसरा युवक रफाकत हुसैन पुत्र शाहिद हुसैन निवासी ग्राम सुहागपुर थाना धामपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश भी सफ्लायर के यहा मजदूरी करता है।
ये बताई कहानी
पूछताछ में सलमान ने बताया कि उसकी पिकअप गाड़ी रफाकत चलाता था। तथा शहजाद मे उससे काम में साझीदार है। हम तीनों की आर्थिक स्थिति खराब चल रही थी। पिकअप भी उक्त ट्रैक्टर के पास नामदेव कालोनी मे खाली प्लाट मे वे खड़ी करते थे। तीनो ने ट्रैक्टर को चोरी कर कहीं बेचने की योजना बनाई। इस पर उक्त ट्रैक्टर को चोरी कर रिश्तेदार असलम को बिजनौर में बेचना चाहा, लेकिन असलम ने ट्रैक्टर के कागजात न होने के कारण ट्रैक्टर लेने से मना कर दिया। इस पर वे उस ट्रैक्टर को वहीं अड्डे के पास छिपा कर देहरादून वापस आए और ट्रैक्टर के कागजात बनाने के प्रयास कर रहे थे।
चोरी के मोबाइल और नगदी के साथ एक गिरफ्तार
डालनवाला पुलिस के मुताबिक 17 मार्च को राजेंद्र सिंह कटारिया पुत्र संतोष सिंह निवासी 209 डोभालवाला देहरादून ने रिपोर्ट लिखाई थी कि वह परिवार सहित दिलाराम स्थित गुरुद्वारा गए थे। जहां पर उनका पर्स गायब हो गया। उसमें मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्डके साथ ही 20000 रुपये नगद थे। इस मामले में पुलिस ने रितिक पुत्र राकेश वर्मा निवासी अधोईवाला निकट काली मंदिर थाना रायपुर को चोरी के मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया तथा एक अन्य अभियुक्त सुनील पुत्र जग्गी निवासी रायपुर मौके से फरार हो गया।
महिला से पर्स लूट में दो शातिर गिरफ्तार
देहरादून शहर कोतवाली पुलिस ने महिला से पर्स लूट में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही लूट में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली गई। सुलोचना राणा नाम की महिला ने 18 मार्च को लूट की सूचना दी थी। बताया कि दो स्कूटी सवार युवक उसका पर्स लूटकर फरार हो गए। घटना मालवीय रोड की बताई गई।
इस मामले में शिवम प्रजापति पुत्र छांगा राम निवासी 76 मन्नू गंज नियर हकीकत राय पार्क देहरादून और चिराग गांधी पुत्र हरीश गांधी निवासीडाँडी पुर मोहल्ला नियर हकीकत राय पार्क देहरादून को गिरफ्तार करने के साथ ही महिला का पर्स, दो मोबाइल आदि बरामद कर लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *