April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आप कार्यकर्ताओं ने किया सीएम आवास कूच, पुलिस से धक्कामुक्की, तबीयत बिगड़ने पर प्रदेश अध्यक्ष अपस्पताल में भर्ती

1 min read
उत्तराखंड सरकार के चार साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार से- हिसाब दो, जवाब दो की मांग करते हुए सीएम आवास के लिए कूच किया।

उत्तराखंड सरकार के चार साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार से- हिसाब दो, जवाब दो की मांग करते हुए सीएम आवास के लिए कूच किया। प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया और आप प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर के नेतृत्व में निकाली गई रैली को हाथीबडकला में पुलिस ने बैरिकेटिंग लगातार रोक दिया। इस दौरान आप प्रदेश अध्यक्ष की तबीयत अचानक बिगड़ने से उन्हें आप कार्यकर्ता अस्पताल ले गए ।
कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की का माहौल बन गया। कई कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती बेरिकेटिंग पर चढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने बलपूर्वक पीछे धकेला। आप कार्यकर्ताओं ने काफी देर नारेबाजी करने के बाद वहीं धरने पर बैठ गए जिसके बाद पुलिस ने जबरन आप प्रभारी समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गए।
आज सुबह सभी आप कार्यकर्ता कालीदास चौक पर एकत्रित हुए। जहां से आप प्रदेश प्रभारी और अध्यक्ष के नेतृत्व में हजारों समर्थकों ने जमकर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच किया। हाथी बड़कला में रोकने के बाद आप प्रदेश प्रभारी ने मीडिया से कहा कि आज बीजेपी के बीते 4 सालों के कुशासन के विरोध में आप कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड की जनता के साथ छल किया है, जिसे जनता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी।


उन्होंने कहा कि, बीजेपी ने जनता के 4 साल खराब किए हैं, उसका जवाब जनता को आखिर कौन देगा। आप पार्टी और जनता को इन 4 सालों का जवाब चाहिए और अगर जवाब नहीं मिलता तो समस्त बीजेपी नेताओं के घर घर जाकर आप पार्टी बीते 4 सालों का जवाब मांगेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बदलना सिर्फ खानापूर्ति करने जैसा है। आप पार्टी सभी विधायकों से भी इन बीते 4 सालों का हिसाब जरूर लेगी। जनता के साथ किए गए छल का जवाब आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिल जाएगा और जनता ही इन्हें अर्श से फर्श पर लाकर पटकेगी।
आप प्रभारी के नेतृत्व में आप कार्यकर्ता जवाब दो हिसाब दो की मांग पर अड़े रहे। इसके चलते पुलिस और आप कार्यकर्ताओं ने बीच एक बार फिर जमकर धक्कामुक्की का माहौल पैदा हो गया। पुलिस ने आप प्रभारी समेत करीब 60 से 70 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। सभी को पुलिस लाईन ले जाने के बाद निजी मुचलके पर रिहा किया गया।


इस घेराव के दौरान आप प्रभारी दिनेश मोहनिया, आप अध्यक्ष एस एस कलेर, प्रदेश सह प्रभारी राजीव चौधरी, आप उपाध्यक्ष विशाल चौधरी, रजिया बेग, रविन्द्र आनंद, योगेन्द्र चौहान, उमा सिसोदिया, नवीन पीर साली, डिंपल, अनंतराम चौहान, डा अंसारी, राजेश शर्मा, सीमा कश्यप, हिमांशू पुंडीर, दीपक सैलवान, कई संगठन मंत्री समेत सैकडों आप कार्यकर्ता मौजूद रहे।
कार्यकर्ताओं ने लगाए आरोप
बैरिकेटिंग पर धक्कामुक्की के दौरान आप प्रदेश अध्यक्ष की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने जबरन आप अध्यक्ष के साथ बदसलूकी की। उनको धक्का देते हुए दूर तक ले गए। इस धक्का मुक्की में उनकी अचानक तबियत खराब हो गई।
रिहा होने के बाद अस्पताल में जाकर पूछा हालचाल
आप प्रभारी दिनेश मोहनिया समेत कई आप पदाधिकारी पुलिस लाइन से रिहा होकर सीधे अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने अध्यक्ष का हालचाल जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *