April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आज मीन राशि में प्रवेश करेगा शुक्र, इन तीन राशि को मिलेगा लाभ, सरकार रहे सचेत: आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल

1 min read
भौतिक सुख, संपन्नता और ऐश्वर्य के प्रदाता शुक्र बुधवार, 17 मार्च अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र देर रात करीब सवा तीन बजे मीन राशि में प्रवेश करेगा।

भौतिक सुख, संपन्नता और ऐश्वर्य के प्रदाता शुक्र बुधवार, 17 मार्च अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र देर रात करीब सवा तीन बजे मीन राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद शुक्र 10 अप्रैल तक इसी राशि में रहेंगे। जब कोई ग्रह अपनी उच्च राशि में गोचर करता है तो वो ग्रह उस राशि के जातकों के लिए वरदान से कम नहीं होता है। ऐसे में शुक्र का ये राशि परिवर्तन मीन राशि के जातकों को शुभ फल दे सकता है। शुक्र ग्रह का उच्च राशि में जाना आम जनता के लिए भी शासन प्रशासन द्वारा कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने से राहत भरा रहेगा। लोगों में भोग विलासिता बढ़ने से बीमारियों के फैलने की भी आशंका रहेगी। इसलिए सरकार को बहुत सावधानी पूर्वक कदम बढ़ाने होंगे।
उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल बताते हैं कि मीन राशि के साथ ही वृष और तुला राशि वालों को भी इसका लाभ मिलने का रहा है। धन एवं वैभव के संबंध में कारोबार करने वालों के लिए शुक्र का ये गोचर बेहद खास हो सकता है। इन लोगों की आमदनी स्थिर रहेगी और वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में चल रहीं मुश्किलें दूर होंगी। इस दौरान इनके लगभग हर फैसले की प्रशंसा समाज में की जाएगी।
आज अव्यय के मामले में मीन राशि वालों को घर और वाहन का लाभ होगा। शुक्र का ये गोचर व्यापारी वर्ग के लोगों का भाग्योदय करेगा. हालांकि इस दौरान इनके खर्चों में थोड़ा इजाफा हो सकता है, जिन्हें नियंत्रण में रखना भी जरूरी है। इसके अलावा कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले सावधानी से काम लें।
उन्होंने बताया कि प्रेम संबंधों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के व्यक्तित्व को और भी ज्यादा आकर्षक बना देगा। जिसकी वजह से विपरीत लिंग वाले व्यक्ति आपसे आकर्षित होंगे। शादी की दहलीज पर खड़े लोगों के लिए ये गोचर काफी फायदेमंद हो सकता है।
दांपत्य जीवन
शादी-विवाह के मामले में इस राशि के जातकों की बात बन सकती है। शादीशुदा जातकों के लिए भी शुक्र अच्छे परिणाम लेकर आ सकता है। पति पत्नी की एक-दूसरे से नजदीकियां बढ़ेंगी। वे साथ अधिक से अधिक टाइम बिताएंगे। लंबे समय से चल रहा मनमुटाव भी दूर होगा। यहां तक कि जिन लोगों का कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा हो आपस में वह भी दुरुस्त हो सकता है।
शिक्षा एवं परीक्षा
मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर उनके शिक्षा क्षेत्र के लिए बेहद लाभदायक रहने वाला है। पढ़ाई-लिखाई करने वाले विद्यार्थियों की एकाग्रता बढ़ेगी। प्रारंभिक स्तर के बच्चों से लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र भी इससे लाभान्वित होंगे। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। बच्चों में करियर को लेकर गंभीरता आ सकती है। वह पूर्ण मनोयोग से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट सकते हैं और यदि इस बीच कोई प्रतियोगी परीक्षा हो तो उसमें सफलता प्राप्त करेंगे।
स्वास्थ्य
शुक्र का मीन राशि में गोचर इस राशि के जातकों को करियर और बाकी मामलों में बहुत फायदा पहुंचाएगा। हालांकि सेहत के मामले में आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। मीन राशि के जातकों का स्वास्थ्य कमजोर पड़ सकता है। दवाइयों पर खर्चा हो सकता है अपना और परिवारजनों की सेहत का ध्यान रखना होगा।
इन दो राशि को भी होगा लाभ
ज्योतिष में कुंडली विज्ञान के मर्मज्ञ आचार्य घिल्डियाल बताते हैं कि शुक्र ग्रह वृष एवं तुला राशि का स्वामी है। जब किसी राशि का स्वामी अपनी उच्च राशि पर भ्रमण करता है तो उस राशि के लोगों को भी फायदा पहुंचाता है। इसलिए वृष और तुला राशि के लोग भी शुक्र ग्रह के इस राशि परिवर्तन से लाभान्वित होंगे। अन्य राशियों के लिए सामान्य शुभ रहेगा, जबकि जनता के कारक ग्रह शनि का मित्र होने के नाते शुक्र ग्रह का उच्च राशि में जाना आम जनता के लिए भी शासन प्रशासन द्वारा कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने से राहत भरा रहेगा। लोगों में भोग विलासिता बढ़ने से बीमारियों के फैलने की भी आशंका रहेगी। इसलिए सरकार को बहुत सावधानी पूर्वक कदम बढ़ाने होंगे।
आचार्य का परिचय
नाम-आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल
पब्लिक सर्विस कमीशन उत्तराखंड से चयनित प्रवक्ता संस्कृत।
निवास स्थान- धर्मपुर चौक के पास अजबपुर रोड पर मोथरोवाला टेंपो स्टैंड 56 / 1 धर्मपुर देहरादून, उत्तराखंड।
मोबाइल नंबर-9411153845
उपलब्धियां 
वर्ष 2015 में शिक्षा विभाग में प्रथम गवर्नर अवार्ड से सम्मानित वर्ष 2016 में। सटीक भविष्यवाणी पर उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार ने दी उत्तराखंड ज्योतिष रत्न की मानद उपाधि। त्रिवेंद्र सरकार ने दिया ज्योतिष विभूषण सम्मान। वर्ष 2013 में केदारनाथ आपदा की सबसे पहले भविष्यवाणी की थी। इसलिए 2015 से 2018 तक लगातार एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त हुआ। ज्योतिष में इस वर्ष 5 सितंबर 2020 को प्रथम वर्चुअल टीचर्स राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किया। वर्ष 2019 में अमर उजाला की ओर से आयोजित ज्योतिष महासम्मेलन में ग्राफिक एरा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया ज्योतिष वैज्ञानिक सम्मान। ज्योतिष रत्न डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल की अधिकांश भविष्यवाणियां सटीक साबित हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *