April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

नहीं होंगी उपनल कर्मियों की सेवा समाप्त, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दी राहत

1 min read
उत्तराखंड में उपनल कर्मियों की सेवा समाप्त नहीं होगी। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उन्हें राहत दी है। ऐसे में प्रदेश भर के 22000 उपनल कर्मियों की सेवाएं फिलहाल सुरक्षित है।


उत्तराखंड में उपनल कर्मियों की सेवा समाप्त नहीं होगी। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने उन्हें राहत दी है। ऐसे में प्रदेश भर के 22000 उपनल कर्मियों की सेवाएं फिलहाल सुरक्षित है। इस संबंध में उपनल के उप महाप्रबंधक कर्नल (अ.प्रा.) मनोज रावत ने समस्त विभागों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजकर सूचित किया है।
गौरतलब है कि उपनल कर्मी पिछले कुछ दिन से नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। आज धरने का 24 वां दिन है। उनके धरने पर लगातार दो दिन उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष धरने पर भी बैठे थे। वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता भी समय समय पर धरने को समर्थन के लिए पहुंच रहे हैं। उधर, खबर आई कि उपनल कर्मियों को बर्खाश्त किया जा रहा है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी आंदोलन की चेतावनी दी है। वह कल अपने आवास पर उनके समर्थन में एक दिन के उपवास पर बैठेंगे।


उधर कर्नल मनोज रावत ने समस्त विभागों को भेजे गए पत्र में अवगत कराया कि सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के साथ आज बैठक के दौरान फैसला लिया गया है कि 25 व 26 फरवरी के निर्णय को निरस्त किया गया है। ऐसे में विभागों में कार्यरत उपनल कर्मियों की सेवाएं समाप्त न की जाएं। गौरतलब है कि उक्त आदेश में कहा गया था कि पांच दिन से अधिक दिन तक हड़ताल पर गए कर्मचारियों की जगह दूसरे कर्मचारियों क रखा जाए। हालांकि मंत्री के आदेश उनकी सेवा समाप्ति  संबंधी आदेश निरस्त करने के हैं। वहीं, अभी भी उपनल कर्मी हड़ताल पर बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *