Recent Posts

April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड के सीएम तीरथ ने मोदी की तुलना की भगवान राम से, पूर्व सीएम हरीश ने सीएम को दी ये सलाह

1 min read
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कल हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से कर दी। इस पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत करारा तंज कसने से नहीं चूके।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कल हरिद्वार में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान राम से कर दी। इस पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत करारा तंज कसने से नहीं चूके। उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर तीरथ पर तंज कसा। साथ ही उन्होंने सीएम को सलाह भी दे डाली।
ये बोले थे तीरथ
कल 14 मार्च को हरिद्वार में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने ‘मोदी ज़िन्दाबाद’ के नारों के बीच कहा कि- भगवान राम ने समाज के लिए अच्छा काम किया था। इसीलिए लोग उन्हें भगवान मानने लगे थे। इसी तरह भविष्य में हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी ऐसा ही होगा।
उन्होंने कहा था कि-आज विभिन्न देशों के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए लाइन में लगते हैं। यह पहले के विपरीत है, जब किसी भी वैश्विक नेता को हमारे राष्ट्र प्रमुख से फर्क नहीं पड़ता था। नरेंद्र मोदी की वजह से यह बदलाव आया है। यह एक नया भारत है जिसे उन्होंने बनाया है।
हरीश रावत ने दी सलाह
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत सोशल मीडिया में हमेशा सक्रिय रहते हैं। साथ ही वे अपने विरोधियों को भी अपने अंदाज में जवाब देते हैं। वह सलाह देने से भी नहीं चूकते हैं। हरीश रावत ने तीरथ के पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान पर सोशल मीडिया में पोस्ट डाली। इस पर लिखा कि-
प्रधानमंत्री जी को ग्‍लैमराइज़्‌ करना स्वभाविक है। यदि भाजपा के मुख्यमंत्री जिनकी नई-नई नौकरी लगी है, वो प्रशंसा में कुछ कदम आगे बढ़ जाएं वो भी सम्य हो सकता है। लेकिन आप किसी मानव की भगवान राम, कृष्ण जी से यदि तुलना करेंगे। यह कहेंगे कि जैसे उनकी पूजा होती है वैसी श्री मोदी जी की पूजा होगी। तो कम से कम मैं समझता हूं कोई मुख्यमंत्री, वो भी देवभूमि के मुख्यमंत्री जी यदि भगवान श्री राम और कृष्ण, हमारे आराध्य देवताओं का अवमूल्यन करे और उनकी केवल मानव मात्र, वो मानव विशिष्ट मानव भी हो सकता है, उनसे तुलना करें, समकक्षता जाहिर करें, तो इसको पचाना बहुत कठिन है।
हरीश रावत ने लिखा कि- तीरथ सिंह जी ने नया-नया काम संभाला है। इसलिए मैं उनको ये गुंजाइश देता हूं कि वो जरा संभलकर के बयान दिया करें। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के गरिमा के लायक हो, वो केवल मोदी भक्त हैं यह अच्छी बात है। लेकिन मोदी भक्ति में उनको हमारी संस्कृति, हमारी देव तुल्य व्यक्तित्व आदि का अवमूल्यन नहीं करना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed