April 17, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

वाह रे पुलिस, छह माह बाद पकड़े गए चोरी के आरोपी से बरामद की नगदी

1 min read
पुलिस ने एक आरोपी को सहानपुर से पकड़कर उससे चोरी के छह हजार रुपये बरामद कर लिए। छह माह बाद पकड़ा गया आरोपी चोरी की रकम को खर्च नहीं कर पाया।


उत्तराखंड पुलिस के लिए सब संभव है। क्योंकि पुलिस बड़ी तत्परता से कार्य कर रही है। फिलहाल पुलिस पिछले मामलों में बांछित आरोपियों की तलाश कर रही है। अजूबा तो यहां हुआ कि छह माह पूर्व दुकान से हुई नगदी चोरी में पुलिस ने एक आरोपी को सहारनपुर से पकड़कर उससे चोरी के छह हजार रुपये बरामद कर लिए। छह माह बाद पकड़ा गया आरोपी चोरी की रकम को खर्च तक नहीं कर पाया, ये बात जल्दी से किसी के गले नहीं उतरती है। पर पुलिस कह रही है तो मानना पड़ेगा।
मामला देहरादून में नेहरू कालोनी थाने का है। पुलिस के मुताबिक 10 सितंबर 2020 को दिनेश डोभाल ने तहरीर दी थी कि रिंग रोड पर उनकी पहाड़ी उत्पाद की दुकान है। दो बाइक सवार युवक दुकान में आए और उनके वृद्ध पिताजी के पर्स से नगदी चुराकर ले गए। हालांकि पुलिस के प्रेस नोट में ये नहीं बताया गया कि नगदी कितनी थी। इस मामले में मुकदमा अपराध संख्या 305/20 धारा 380 के तहत दर्ज किया गया।
पुलिस की मेहनत
इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश की तलाश के लिए मुखबिरों का सहारा लिया। सीसीटीवी फुटेज में दिखे मोटरसाइकिल सवार के बारे में जानकारी जुटाई। पता चला कि दोनों सहारनपुर उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। इस पर पुलिस टीम सहारनपुर गई और घटना से संबंधित अभियुक्त प्रदीप कुमार धीमान (59 वर्ष) पुत्र रमेश धीमान निवासी मोहल्ला सुखुपुरा बेरीबाग थाना जनकपुरी सहारनपुर को पुष्पांजलि विहार जनता रोड सहारनपुर से गिरफ्तार कर लिया। उससे घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व चुराई गई नगदी में से 6200 बरामद कर लिए गए। वहीं, पुलिस के मुताबिक दूसरा आरोपी रियासत सिद्दीकी पुत्र मुर्तजा निवासी शिव धाम कॉलोनी पुराना कलसिया रोड थाना मंडी सहारनपुर फरार है। उसे पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *