April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भारत में बढ़े कोरोना के केस, तीन माह में सबसे ज्यादा संक्रमित, राहुल गांधी ने कहा-पहले ही किया था आगाह

1 min read
भारत में कोरोनावायरस के नए मामलों का ग्राफ एक बार फिर तेजी पकड़ रहा है। देश में नए कोरोना केसों में 3.8 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


भारत में कोरोनावायरस के नए मामलों का ग्राफ एक बार फिर तेजी पकड़ रहा है। देश में नए कोरोना केसों में 3.8 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रविवार को 25,320 नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 26,291 नए दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1.13 करोड़ हो गई है। वहीं, बीते 24 घंटे यानी एक दिन में 118 लोगों की संक्रमण के चलते जान गई है। कुल 1,58,725 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विट कर लोगों को चेताया। साथ ही सुरक्षा के उपाय अपनाने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि मैने पहले ही आगाह कर दिया था।
तीन माह में आज सबसे ज्यादा संक्रमित
पिछले करीब तीन महीनों में आज सबसे ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले, 20 दिसंबर को 26,624 नए मामले रिपोर्ट हुए थे। संक्रमण के नए मामले बढ़ने और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से देश में एक्टिव केस की संख्या भी बढ़ी है। एक्टिव मामलों की संख्या 11 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा हो गई है। सोमवार को एक्टिव केस 2,19,262 हो गए यानी इतने लोगों का इलाज चल रहा है. 11 जनवरी को 2,22,526 एक्टिव मामले थे।
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 17,455 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, देश में अब तक 1,10,07,352 लोग कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल हुए हैं। रिकवरी रेट यानी संक्रमण मुक्त होने की दर 96.68 प्रतिशत पर आ गई है। कुल मामलों में एक्टिव मरीज 1.92 फीसदी हैं जबकि मृत्यु दर 1.39 प्रतिशत है। पॉजिटिविटी रेट 3.73 प्रतिशत है।


राहुल गांधी ने ट्विट कर दी सलाह
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कर कहा कि मैने पहले ही आगाह कर दिया था। उन्होंने लोगों से कोरोना के प्रति सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि मैंने तो पहले ही चेताया था कि कोरोना संक्रमण देश के लोगों के लिए अभी भी बड़ा खतरा है। लिहाजा आप सभी सावधानी बरतें और मास्क का इस्तेमाल करना न भूलें और कोविड संबंधित नियमों का पालन करें। बता दें कि राहुल पहले भी देश में कोविड हालातों के प्रति केंद्र सरकार के रवैये पर सवाल उठाते रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *