April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हड़ताली उपनल कर्मियों के बीच पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष धस्माना, दिया धरना और लगाए नारे, किया संबोधित

1 min read
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना आज सोमवार 15 मार्च को 22 दिनों से धरने पर बैठे उपनल कर्मियों के बीच पहुंचे और कांग्रेस के समर्थन को दोहराया।


उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना आज सोमवार 15 मार्च को 22 दिनों से धरने पर बैठे उपनल कर्मियों के बीच पहुंचे और कांग्रेस के समर्थन को दोहराया। इस दौरान वह उनके बीच धरने पर बैठे और नारे लगाए। साथ ही सभा को संबोधित भी किया।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से तत्काल हड़ताली कर्मचारियों की मांगों का संज्ञान लेते हुए उनसे वार्ता करने की मांग की। धस्माना ने कहा कि इससे ज्यादा अफसोसनाक बात क्या हो सकती है कि लगभग हर विभाग में कार्य करने वाले प्रदेश भर में 22000 उपनल कर्मियों की न्यायोचित मांगों को लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बाइस दिनों से वे धरने पर बैठे हैं। हड़ताल कर रहे उपनल कर्मियों का संज्ञान लेने की बजाय बीजेपी सरकार व संगठन मोटरसाइकिल रैली निकाल कर जश्न मना रही है।


उन्होंने कहा कि उपनल कर्मचारियों की हड़ताल का संज्ञान ले कर मुख्यमंत्री को उपनल कर्मचारियों को वार्ता के लिए बुलाना चाहिए। उनकी न्यायोचित मांगों को मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब सरकार देवस्थानम बोर्ड और गैरसैण मंडल पर त्रिवेंद्र सरकार के निर्णयों को पलटने को तैयार है तो 22000 उपनल कर्मियों के मामले में माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी में जाने के निर्णय को भी सरकार वापस लेना चाहिए। साथ ही उपनल कर्मियों की समान काम के लिए समान वेतन, चरणबद्ध नियमितीकरण व जीएसटी व सर्विस टैक्स न लेने के उच्च न्यायालय के निर्णय को लागू कर मांगे पूरी करनी चाहिए।
धस्माना ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से उनकि वार्ता करवाने का प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने उन्होंने कल प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक उपनल कर्मचारियों के साथ उपवास पर बैठने की घोषणा की। धस्माना के साथ कांग्रेस नेता देवेंद्र बुटोला, ललित भद्री, अभिषेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *