April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

जंगल में भेष बदलकर पहुंची पुलिस, एक दर्जन से अधिक चली गोली, इनामी बदमाश सहित तीन को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

1 min read
उत्तराखंड एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय नेपाल बॉर्डर में उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के नानकमत्ता में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, सुपारीकिलर को जंगल में कॉम्बिंग कर 36 घंटे की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।


उत्तराखंड एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय नेपाल बॉर्डर में उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के नानकमत्ता में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, सुपारीकिलर को जंगल में कॉम्बिंग कर 36 घंटे की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। इस बदमाश पर ऊधमसिंहनगर में दर्ज अपराधों में दस हजार का इनाम घोषित था। उससे दो साथियों को भी पुलिस ने पकड़ लिया। गिरफ्तार बदमाश नेपाल सीमा से लगे जंगलों में हथियार बनाने, तस्करी करने और लोगों की सुपारी लेकर अपने गैंग का संचालन करता था। इस दौरान दोनों तरफ से एक दर्जन से अधिक गोलियां चलीं। बदमाशों ने एक पिस्तौल, दो बारह बोर की बंदूक से फायर किए। पुलिस ने एक पिस्टल, दो बन्दूक और कारतूस बरामद किए हैं। एसटीएफ बदमाशों से पूछताछ कर रही है, ताकि इसके गैंग से जुड़े लोगों की कुंडली भी खंगाली जाए।
उत्तराखंड एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि फोर्स को इनपुट मिले की अंतरराष्ट्रीय नेपाल सीमा पर राज्य के नानकमत्ता, खटीमा और यूपी के पीलीभीत क्षेत्र के जंगलों में एक अंतरराष्ट्रीय बदमाशों का गिरोह जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहा है। इस गैंग का संचालन जनपद उधमसिंहनगर का दस हजार का ईनामी गैंगेस्टर गुरदीप सिंह उर्फ दीपा कर रहा है। इस बदमाश पर हत्या, डकैती, फिरौती के लिए अपहरण जैसे जघन्य अपराध दर्ज हैं।
बदमाश नानकमत्ता, खटीमा, पीलीभीत, नेपाल के जंगलों में अपने गैंग से हथियारों को बनाना, तस्करी करना और कॉन्ट्रैक्ट किलिंग व जान से मारने की कोशिश कर लोगो में डर धमका कर अपराध कर रहा था। इस सूचना पर एसटीएफ दो माह से क्षेत्र में बदमाश की गतिविधियों पर नजर रखे थी। बदमाश को पकड़ने के लिए रात दिन भेष बदलकर स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड की टीम ने जंगल में डेरा डाला था। हाल ही में इनकी फोटो जंगल में लगाए गए कैमरे में भी कैद हुई। इसमें तीनों बंदूक लेकर चल रहे हैं।
टीम में रायसिख के रूप में भेष बदलकर दरोगा यादवेंद्र बाजवा ने जंगलो में कई दिन रात काटी। आज बदमाश को एसटीएफ की टीम ने 36 घंटे की घेराबंदी कर इनामी सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि गैंग के अन्य सदस्यों को स्पेशल टास्क फोर्स जंगल मे तलाशी कर रही है। इसके अलावा हथियार बनाने की देसी फैक्ट्री आदि की भी मिली जानकारी, दर्जनो अवैध हथियार और असलहों को तैयार करने के लिए सामान आदि की भी बरामदगी कर्रवाई चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *