April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पुलिस कर्मियों के परिजनों के लिए लगाया स्वास्थ्य शिविर, डीजीपी ने किया उद्घाटन

1 min read
उत्तराखंड में उत्तराखंड पुलिस वाइफस वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से देहरादून पुलिस लाइन में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। ऐसे शिविर अन्य जिलों में भी लगाए जा रहे हैं।

उत्तराखंड में उत्तराखंड पुलिस वाइफस वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से देहरादून पुलिस लाइन में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। ऐसे शिविर अन्य जिलों में भी लगाए जा रहे हैं। इसमें पुलिस कर्मियों के परिवार के सदस्यों की जांच करने के बाद दवा आदि प्रदान की जा रही है। पुलिस लाइन देहरादून में कैंप दो दिन का है। इसका उद्घाटन उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने किया। स्वास्थ्य शिविर को दून अस्पताल, कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन व शी विंग्स संस्था के सहयोग से लगाया गया है।
स्वास्थ्य शिविर के उद्घाटन पर डीजीपी ने UPWWA की ओर से महिला पुलिस कर्मियों तथा पुलिस परिवार की महिलाओं के लिए राज्य के सभी जनपदों में आयोजित किये जा रहे उक्त स्वास्थ शिविरों को एक अच्छी पहल बताया। साथ ही अधिक से अधिक महिलाओं को उक्त स्वास्थ शिविर में प्रतिभाग कर लाभान्वित होने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए भविष्य में इस तरह के और भी प्रयास किये जाएंगे।
UPWWA की सचिव लता रावत के विशेष प्रयासों से आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में दून मेडिकल कॉलेज से मेडिसन विभाग, दंत विभाग, नाक- कान- गला विभाग, हड्डी रोग विभाग, आंखों की जांच, शल्य चिकित्सा विभाग, स्त्री रोग विभाग, कैंसर रोग विभाग से डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया है।
स्वास्थ्य शिविर के दौरान महिलाओं के खून की सम्पूर्ण जांच, ब्रेस्ट कैंसर व सर्वाइकल कैंसर के लिये मेमोग्राफी, ईसीजी, केएफटी, एलएफटी, लिपिड प्रोफाइल, थायराइड, सहित अन्य जांच नि:शुल्क की जा रही हैं। साथ ही आवश्यक डॉक्टरी परामर्श दिया जा रहा है।
उत्तराखंड पुलिस वाइफ़स वेलफेयर एसोसिएशन की सचिव लता रावत ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए यह पहला और वृहद स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शिविर के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून योगेंद्र सिंह रावत, हेमलता रावत (सचिव उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन), श्वेता चौबे ( पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था), डॉ आशुतोष सयाना, (प्रधानाचार्य दून मेडिकल कॉलेज), सरिता डोभाल (पुलिस अधीक्षक नगर), प्रकाश चंद्र, (पुलिस अधीक्षक अपराध), जूही मनराल, (क्षेत्रधिकारी डालनवाला) व अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
मेडिकल टीम
डॉ0 निधि, डॉ0 सोनिया, डॉ0 नताशा, (Medicine Department})
डॉ0 के0एस0 नेगी, डॉ0 प्रत्यक्ष सिंह (Dental Department)
डॉ0 साक्षी ( E.N.T. Department)
डॉ0 धवल गोटेचा ( Ortho Department)
डॉक्टर सुशील ओझा ( Eye Department)
डॉ0 नेहा महाजन (Surgery Department)
डॉ0 चित्रा जोशी (स्त्री रोग विभाग)
डॉ0 शशि उप्रेती (पैथोलॉजी)
डॉ0 रुचि (Physiotherapy Department)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *