April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा (NOPRUF) ने किया महिला मोर्चा का गठन, नए सीएम से जताई उम्मीद

1 min read
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने उत्तराखंड में महिला मोर्चे के गठन किया। इसमें प्रदेश महिला उपाध्यक्ष योगिता पन्त ने मुख्य भूमिका निभाई।


राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने लगातार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली के लिए जागरूक करने में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाते हुए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने उत्तराखंड में महिला मोर्चे के गठन किया। इसमें प्रदेश महिला उपाध्यक्ष योगिता पन्त ने मुख्य भूमिका निभाई। मोर्चा में प्रत्येक जिले से प्रतिभागिता को सुनिश्चित करते हुए जनपद प्रभारियों की नियुक्ति की गई है। इसमें विभिन्न जिलों से विभिन्न महिलाओ ने संयुक्त मोर्चे के साथ मिलकर पुरानी पेंशन बहाली के लिए लड़ने का दायित्व संभाल लिया है।
प्रांतीय महिला उपाध्यक्ष योगिता पन्त ने कहा कि मात्र संगठनों में पद तक नहीं बल्कि आंदोलनों में भी महिलाओ की भूमिका निर्णायक होनी चाहिए। यही सुनिश्चित करते हुए आंदोलन में महिलाओं को प्रमुख पदों पर नियुक्ति दी जा रही है।
यें हैं मोर्चे के पदाधिकारी
गढ़वाल मंडल उपाध्यक्ष- रश्मि गौड़, कुमाऊं मंडल उपाध्यक्ष रेनु डांगला, अल्मोड़ा- रजनी रावत, पिथौरागढ़- रूचि रावत, नैनीताल- रश्मि पांडेय, चम्पावत- डॉ. सुमन पांडेय, पौड़ी- अवंतिका पोखरियाल, रुद्रप्रयाग- नीलम बिष्ट एवं शशि चौधरी, बागेश्वर- प्रेमा धपोला, टिहरी- यमुना रावत , चमोली- अनीता रावत, हरिद्वार से डॉ. रक्षा रतूड़ी एवं सरिता, देहरादून- डॉ. शैलजा रोहिला एवं बलविंदर कौर, उत्तरकाशी से सरिता सेमवाल।
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री से जताई उम्मीद
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी एवं प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ डीसी पसबोला ने कहा कि नए मुख्यमंत्री के रूप में तीरथ सिंह रावत को हार्दिक बधाई। आशा है कि अब पत्राचार से बात बढ़कर बातचीत पर पहुंचेगी। लंबे समय से पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर कार्मिक संघर्षरत है जिसका सकारात्मक परिणाम शीघ्र निकाले जाने की उम्मीद नए प्रदेश मुखिया से रहेगी।
प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा है कि नए मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन बहाली की उम्मीदों को पर लग गए हैं । देखना यह है कि सांसद से मुख्यमंत्री बनने पर तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री जी को पूर्व में लिखे पत्राचार में से कितना प्रतिशत राज्य में कार्मिकों के पुरानी पेंशन बहाली के लिए लागू कर पाएंगे। आशा है कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए कुछ सकारात्मक कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *