April 13, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंडः नए मुख्यमंत्री की शपथ के लिए आज का दिन सर्वोत्तम, ये है शुभ मुहूर्तः आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल

1 min read
उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए आज शपथ लेना बहुत शुभ रहेगा। आज बुधवार और द्वादशी युक्त त्रयोदशी तिथि है। इसलिए प्रदोष भी है।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए आज शपथ लेना बहुत शुभ रहेगा। आज बुधवार और द्वादशी युक्त त्रयोदशी तिथि है। इसलिए प्रदोष भी है। उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने बताया कि आज चंद्रमा श्रवण नक्षत्र मकर राशि में है। मकर राशि में ही देव गुरु बृहस्पति भी विराजमान होने से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। शनि की उपस्थिति भी मकर राशि में होने से बहुत बलवान योग बन रहा है।
आचार्य घिल्डियाल बताते हैं कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की जन्म राशि तुला है। उससे चतुर्थ जनता के स्थान में बृहस्पति और चंद्रमा की युति होने से और शनि की भी वहां पर उपस्थित होने से गजकेसरी के साथ-साथ मणिकांचन योग बन रहा है। जिसे ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस योग में आज मुख्यमंत्री शपथ लेते हैं तो भारतीय जनता पार्टी के लिए भी शुभ संकेत रहेंगे। ऐसे में शपथ ग्रहण का शुभ योग दोपहर 2:10 से सायंकाल 5:00 बजे तक का सर्वोत्तम है।
ये हुआ घटनाक्रम
गौरतलब है कि छह मार्च को केंद्रीय पर्यवेक्षक वरिष्ठ भाजपा नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह देहरादून आए थे। उन्होंने भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद फीडबैक लिया था। इसके बाद उत्तराखंड में आगामी चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री बदलने का फैसला केंद्रीय नेताओं ने लिया था। इसके बाद मंगलवार नौ मार्च को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, आज 10 मार्च को भाजपा विधानमंडल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को सीएम बनाना तय किया गया।


आचार्य का परिचय
नाम-आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल
पब्लिक सर्विस कमीशन उत्तराखंड से चयनित प्रवक्ता संस्कृत।
निवास स्थान- धर्मपुर चौक के पास अजबपुर रोड पर मोथरोवाला टेंपो स्टैंड 56 / 1 धर्मपुर देहरादून, उत्तराखंड।
मोबाइल नंबर-9411153845
उपलब्धियां 
वर्ष 2015 में शिक्षा विभाग में प्रथम गवर्नर अवार्ड से सम्मानित वर्ष 2016 में। सटीक भविष्यवाणी पर उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार ने दी उत्तराखंड ज्योतिष रत्न की मानद उपाधि। त्रिवेंद्र सरकार ने दिया ज्योतिष विभूषण सम्मान। वर्ष 2013 में केदारनाथ आपदा की सबसे पहले भविष्यवाणी की थी। इसलिए 2015 से 2018 तक लगातार एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त हुआ। ज्योतिष में इस वर्ष 5 सितंबर 2020 को प्रथम वर्चुअल टीचर्स राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त किया। वर्ष 2019 में अमर उजाला की ओर से आयोजित ज्योतिष महासम्मेलन में ग्राफिक एरा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया ज्योतिष वैज्ञानिक सम्मान।
पढ़ें: उत्तराखंडः राज्यपाल से मिले टीएसआर, सरकार बनाने का किया दावा, आज ही लेंगे शपथ

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *