April 14, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

इस समाचार की फोटो देखोगे तो पता चलेगा कि नशा तस्करों को नहीं रहा पुलिस का खौफ

1 min read
देहरादून में नशा तस्करों को पुलिस का खौफ तक नहीं रहा। इसकी पुष्टि ये समाचार कर रहा है। कार में बोरों पर भरकर मादक पदार्थ तस्कर देहरादून की तरफ आ रहे थे।


देहरादून में नशा तस्करों को पुलिस का खौफ तक नहीं रहा। इसकी पुष्टि ये समाचार कर रहा है। कार में बोरों पर भरकर मादक पदार्थ तस्कर देहरादून की तरफ आ रहे थे। इस बीच उन्होंने ना जाने कितने बैरियर भी कार किए होंगे। तब जाकर एक स्थान पर पुलिस के हत्थे कार लगी। वहीं, तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस हाथ मलते रह गई।
अमूमन कई घटनाओं में होता है कि पुलिस जब तस्करों को रोकती है तो वे वाहन छोड़कर फरार हो जाते हैं। वहीं, फिटनेस में कमजोर पुलिस पैदल दौड़ लगा रहे तस्करों को पकड़ नहीं पाती। ऐसे एक बार नहीं, बल्कि एक माह में कई बार हो रहा है। मामले अलग अलग थाने के हैं। ऐसे मामलों में पुलिस वाहन तो पकड़ लेती है और तस्कर फरार हो जाते हैं।
यूं तो देहरादून पुलिस ने जिले को नशा मुक्त बनाने का अभियान चला रखा है। इसके तहत तस्करों की धड़पकड़ की जा रही है। फिर भी तस्करी समाप्त नहीं हो रही। तस्करों को पकड़ने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पकड़े भी ज्यादा वे ही लोग जा रहे हैं, जो पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उन्हें पुलिस का खौफ नहीं है। क्योंकि कमजोर पैरवी के चलते वे जेल से बाहर निकल जाते हैं और फिर से तस्करी के धंधे में लिप्त हो जाते हैं।
अब ये ही मामला देख लो। कैंट पुलिस के मुताबिक गत रात चेकिंग के दौरान पंडितवाडी बैरियर पर प्रेमनगर की तरफ से एक संदिग्ध स्विफ्ट कार देहरादून जा रही थी। चेकिंग पॉइंट पर गाड़ी ना रोक कर चालक ने तेजी से बल्लूपुर चौक की तरफ वाहन को भगाया। इस पर पुलिस ने वाहन का पीछा किया। इससे चालक बल्लूपुर फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग में लॉक कर भाग गया।
पुलिस के मुताबिक कार को कब्जे में ले लिया गया। कार को क्रेन की मदद से पंडितवाड़ी चौकी पर खड़ा कर दिया गया। कार के भीतर से करीब 50 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। विवेचना में पाया कि उक्त वाहन का स्वामी ही वाहन चालक है। जो कि लक्सर हरिद्वार का रहने वाला है। व पूर्व में भी उसके खिलाफ नशीला पदार्थ को लेकर एनडीपीएस अधिनियम के अंतर्गत कई मुकदमें दर्ज हैं। उसे पकड़ने के लिए एक टीम उसके घर भेजी, लेकिन वह नहीं मिला। शीघ्र की उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक आरोपी मनवर अली पुत्र मोहम्मद कासिम निवासी मुंडा खेड़ा कला लक्सर हरिद्वार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *