June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

ग्राफिक एरा के चार छात्रों का अमेजॉन में इंटर्नशिप के लिए चयन, सफलता पर होंगे 32 लाख के पैकेज योग्य

1 min read

फोटोः तन्मय गुप्ता

ग्राफिक एरा ने एक बार फिर प्लेसमेंट में कीर्तिमान स्थापित किया है। ग्राफिक एरा के चार और छात्रों को दुनिया की मशहूर कम्पनी अमेजॉन ने इंटर्नशिप के लिए चुन लिया है। इनमें ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल कैम्पस का छात्र भी शामिल है। इसके साथ ही आज मल्टीनेशनल कम्पनी डेलॉइट ने ग्राफिक एरा के 34 छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट किया है। ग्राफिक एरा से वर्ष 2020 में बी टेक में 43.95 लाख रुपये तक के प्लेसमेंट के बाद भी बेहतरीन प्लेसमेंट का सिलसिला जारी है।

फोटोः जगमोहन सिंह बिष्ट
अमेजॉन ने बीती रात ग्राफिक एरा के चार छात्रों के चयन की घोषणा की। इनमें ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के दो-दो छात्र-छात्राएं शामिल हैं। ये बीटेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग के छात्र हैं। अमेजॉन में चुने गए छात्रों में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के तन्मय गुप्ता (देहरादून) व दीपक सिंह (बागेश्वर) और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी देहरादून कैम्पस के जगमोहन सिंह बिष्ट (द्वाराहाट, अल्मोड़ा) व हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल कैम्पस के मुकेश सिंह बिष्ट (पिथौरागढ़) शामिल हैं। इंटर्नशिप सफलता के साथ पूरी करने पर ये छात्र 32 लाख रुपये के पैकेज के लिए एलिजेबिल हो जाएंगे।

फोटोः दीपक सिंह
इससे पहले लॉकडाउन के दौरान ही अमेजॉन में इसी बैच की तीन छात्राओं का इंटर्नशिप के लिए चयन हो चुका और चार छात्र-छात्राओं अम्बर सक्सेना (शाहजहांपुर), प्रियंका गुजराल (सहारनपुर), ईशिता वर्मा (प्रयागराज) और रविंद्र सिंह बिष्ट (नैनीताल) को अमेजॉन में 32 लाख रुपये के पैकेज पर नियुक्ति दी है।

फोटोः मुकेश सिंह
आज मल्टीनेशनल कम्पनी डेलॉयट ने वर्चुअल कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव के बाद ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के 11, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून कैम्पस के 18 और भीमताल कैम्पस के पांच छात्र-छात्राओं का चयन कर लिया है। ये सभी बीसीए और बीएससी आईटी व बीएससी सीएस के छात्र-छात्राएं हैं। इन्हें 3.75 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया गया है।
ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने युवाओं के ख्वाबों की कम्पनी अमेजॉन में प्लेसमेंट पाने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि ग्राफिक एरा की शिक्षा को कारपोरेट जगत की जरूरतों और प्रयोगशालों को दुनिया की नवीनतम टेक्नोलॉजी से जोड़ने के साथ ही विश्व स्तरीय फैकल्टी के कारण नए कीर्तिमान स्थापित करने की राह खुली है।
डिग्री मिलने से पहले ही इस शानदार प्लेसमेंट से छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे है। कोविड-19 के कारण उत्पन्न हालात और उनसे पैदा हुई निराशा की भावना को ग्राफिक एरा से लॉकडाउन के दौरान एवं उसके बाद होने वाले शानदार प्लेसमेंट खुशियों की सौगात बनकर आये हैं। ग्राफिक एरा के प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. राजेश पोखरियाल ने बताया कि कोरोना काल में दुनिया की प्रमुख कम्पनियों में प्लेसमेंट का सिलसिला जारी रखने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव के विशेष प्रबंध किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page