June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हम दोनों अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं, एक बच गया तो उसे कोई कुछ न कहे, ये लिख युगल ने दी जान

1 min read

देहरादून में एक होम स्टे में रह रहे युगल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। इसमें दोनों ने यही लिखा कि हम अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं। दोनों में एक बच गया तो उसे कोई कुछ न कहे। हमारे परिवार वालों का भी इसमें कोई दोष नहीं है।
जहां युगल ने आत्महत्या की वो दूधली में दून वैली होम स्टे है। होम स्टे के संचालक को जैसे ही आत्महत्या का पता चला तो उसने पुलिस को फोन किया। मृतकों के पास से एक जहर की शीशी व सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक बिहारीगढ़ का रहने वाला निखिल कुछ समय पहले अपने मामा के पास रानीपोखरी में रहता था। निखिल की बिहारीगढ़ की रहने वाली युवती आयशा से जान पहचान थी। मंगलवार शाम करीब वे होम स्टे पहुंचे और एमरजेंसी में कमरा देने को कहा।
संचालक ने आइडी लेने के बाद युवक-युवती को कमरा दे दिया। सुबह होम स्टे के संचालक ने दरवाजा खटखटाया तो दोनों ने कमरा नहीं खोला। काफी देर इंतजार करने के बाद भी अंदर से जब कोई आवाज नहीं आई। इस पर उसने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी और 108 के माध्यम से दोनों को अस्पताल पहुंचाया।
सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम पहले अस्पताल व फिर घटनास्थल पर पहुंची। सीओ ने बताया कि मृतकों के पास से एक छोटी जहर की शीशी भी मिली है। दोनों ने उल्टियां भी की हुई थी। आशंका जताई जा रही है कि दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है। दोनों के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं पाए गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के असली कारणों का पता लग सकेगा।
पोस्टमार्टम के बाद शाम को दोनों के परिवार के लोग उनके शव ले गए। रास्ते में दोनों पक्षों में कोई विवाद न हो इसलिए पुलिस ने एक घंटे के अंतराल में दोनों के शव उनके परिवार के लोगों के सुपुर्द किए। वहीं बिहारीगढ़ के एसपी को इस संबंधी सूचित भी कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page