July 1, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पसंद की सीट के लिए वाहन में पहले बैठना बना काल, पिता व बच्ची की दर्दनाक मौत

1 min read

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में एक बोलेरो वाहन के खाई में गिरने से पिता-पुत्री की मौत हो गई। दुर्घटना में चालक बच गया। वाहन में पिता पुत्री (बच्ची) दोनों के अलावा चालक ही था। चालक उन्हें बैठाने के बाद जगतीली बाजार से नीचे गांव की तरफ सवारियां भरने जा रहा था। सवारियां भरकर उसे वापस इसी बाजार से होकर देहरादून को रवाना होना था। पिता पुत्री वाहन में पहले इसलिए बैठ गए कि उन्हें मनपसंद की सीट मिल जाए। यही उनके लिए काल बन गया।
हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ। बैंजी कांडई दशजूला निवासी संजय प्रसाद (47 वर्ष) और उनकी बेटी रूची (8 वर्ष) जगतौली बाजार से ही वाहन में बैठ गए थे। चालक नागी भी इसी क्षेत्र का है। संजय प्रसाद देहरादून के सेलाकुईं क्षेत्र में नौकरी करते हैं। वह कुछ दिन के लिए गांव आए थे। साथ में बिटिया भी आ गई थी। दोनों वापस देहरादून जा रहे थे। वाहन चालक को इस वाहन में और सवारियां भरनी थी। ऐसे में वह जगतौली बाजार से नीचे की तरफ के गांव में सवारियां लेने जा रहा था।
जागतोली कांडई के जैसे ही वाहन पहुंचा तो चालक नियंत्रण खो बैठा। इस पर वाहन करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी। सूचना मिलने पर घटनास्थल पर नायब तहसीलदार दर्शन लाल, स्थानीय राजस्व उपनिरीक्षक के साथ ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों के साथ खाई में उतरकर रेस्क्यू शुरू किया। तब तक संजय प्रसाद ने दम तोड़ दिया था। चालक छिटककर दूर गिर गया था। इससे उसे मामूली चोट आई। वहीं आठ साल की बच्ची रूची गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे उपचार के लिए देहरादून रेफर किया गया। ऋषिकेश के पहले कौडियाल में उसने दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page