June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

चार साल से बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एलआइयू कांस्टेबल झुलसा

1 min read

देहरादून के सहसपुर थाना क्षेत्र के शंकरपुर में हुकुमतपुर स्थित स्थान पर चार साल से बंद पड़ी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से एलआइयू के कांस्टेबल शादाब झुलस गए। बताया जा रहा है कि वह फैक्ट्री में कुछ बच्चों के घुसने और बारुद निकालने की सूचना पर एलआइयू के उपनिरीक्षक अरविन्द डंगवाल के साथ वहां गए थे। घायल को देहरादून अस्पताल भेजा गया है। वहीं दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया। बंद पड़ी फैक्ट्री में आग लगने की घटना को भी शक की निगाह से देखा जा रहा है।
बताया जा रहा है कि उक्त फैक्ट्री को करीब चार साल पहले प्रशासन ने सील कर दिया था। फैक्ट्री में विस्फोटक रखे हैं। इसमें पहले भी कई बार आग लग चुकी है। आज भी सूचना पर सहसपुर से स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआइयू) के उप निरीक्षक शादाब मौके पर पहुंचे। जैसे ही वह फैक्ट्री के निकट पहुंचे जोरदार विस्फोट हो गया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग को बुझाया। साथ ही पुलिस ने घायल दरोगा को देहरादून उपचार के लिए भेजा।

फील्ड यूनिट व बम डिस्पोजल टीम द्वारा घटनास्थल से ज्वलनशील पदार्थों के अलग-2 सैम्पल लिए। तथा ASP और थानाध्यक्ष को ज्वलनशील पदार्थ के शीघ्र निस्तारण के लिए एक रिपोर्ट दी गयी। बताया जा रहा है कि वहां बारूद को डिस्पोज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page