July 2, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल से उत्तराखंड दौरे पर, बूथ व मंडल अध्यक्ष के साथ बैठेंगे मंच पर

1 min read

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चार से सात दिसंबर तक उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ये नड्डा का उत्तराखंड में पहला दौरा है। यहां वे पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ताओं की बैठकों में शामिल होंगे। साथ ही हरिद्वार में हरिद्वार में शांति कुंज व निरंजनी अखाड़ा में संतों से मिलेंगे। रात को गंगा आरती में भी शामिल होंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के 4 दिसंबर के हरिद्वार दौरे का कार्यक्रम तय हो गया है। इसके अनुसार श्री नड्डा 4 दिसंबर को दोपहर 12:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से सड़क मार्ग से अपराह्न1:30 बजे शांतिकुंज हरिद्वार जाएंगे। वहां वे अपराहन 3:00 बजे तक शांतिकुंज में कार्यक्रमों में भाग लेंगे। तत्पश्चात अपराहन 3:10 पर वे निरंजनी अखाड़ा जाएंगे। जहां वे अखाड़ा परिषद व संतो के साथ बैठक में भाग लेंगे। इसके बाद साँय 5:10 पर वे हरकी पैड़ी पहुंचेंगे और गंगा जी की पूजा व आरती में शामिल होंगे ।
भगत ने बताया कि जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर नड्डा के भव्य स्वागत के साथ बाद वे जिस मार्ग से होकर हरिद्वार पहुंचेंगे, रास्ते में स्थान स्थान पर उनके स्वागत व पुष्प वर्षा के कार्यक्रम हैं। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते हुए विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 नियमों का ध्यान रखते हुए मानव श्रृंखला भी बनाई जाएगी।
प्रदेश महामंत्रियों ने किया मुख्य बैठक स्थल का निरीक्षण
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड प्रवास में उनके कार्यक्रमों को लेकर आज भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने समीक्षा की और तीनों प्रदेश महामंत्रियों ने मुख्य बैठक स्थल स्थल बीजापुर अतिथि गृह का निरीक्षण किया ।
आज प्रातः भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठनअजय कुमार, कार्यक्रम संयोजक व प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी और प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बीजापुर अतिथि गृह का निरीक्षण किया। साथ ही वहां की तैयारी का निरीक्षण करते हुए यथा स्थान चर्चा करने के साथ आवश्यक सुधार करने की निर्देश भी दिए। इस अवसर पर अतिथि गृह में बैठक कर अजय कुमार ने तैयारियों को लेकर समीक्षा की। नगर के विभिन्न कार्यक्रम स्थलों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिए।
इस अवसर पर परिसर प्रमुख व प्रवक्ता विनय गोयल प्रवक्ता, विनोद सुयाल, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट प्रदेश, मंत्री आदित्य कुमार, महानगर महामंत्री सतेन्द्र नेगी, रतन सिंह चौहान, राजेंद्र ढिल्लों, हरीश डोरा आदि उपस्थित थे।
प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ. देवेन्द्र भसीन जो निरीक्षण में शामिल थे ने बताया कि बीजापुर अतिथि गृह में एक मीडिया स्थल भी बनाया जा रहा है जहां उनके बैठने की व्यवस्था रहेगी और वहीं उन्हें सूचनाएं दी जाती रहेंगी।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और बूथ अध्यक्ष जब एक मंच पर होंगे
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे में विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच दो कार्यकर्ता उन्मुख महत्वपूर्ण कार्यक्रम भी सम्पन्न होंगे। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा बूथ समिति के अध्यक्ष तथा मंडल समिति के अध्यक्ष के साथ मंच पर बैठेंगे ।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और यह बात राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बार-बार कहते हैं और इस बात पर जोर देते हैं कि कार्यकर्ता पार्टी का प्राण है और हम सभी कार्यकर्ता हैं।
उन्होंने बताया कि कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के उत्तराखंड दौरे में दो कार्यकर्ता सम्मान से जुड़ी बैठकें भी होंगी। इनमें से एक बैठक बूथ समिति की होगी जो 6 दिसंबर को आयोजित की जा रही है। यह बैठक प्रेमनगर कांवली मंडल के बूथ क्रमांक 42 होगी, जो सामुदायिक मिलन केंद्र शास्त्री नगर काँवली में दोपहर 2:00 बजे से आयोजित की जा रही है।
इससे पूर्व मंडल स्तर की बैठक अंबेडकर नगर मंडल की होगी। ये बैठक हिंदू नेशनल इंटर कॉलेज में 5 दिसम्बर को 3:30 बजे से आयोजित की गई है। इन बैठकों में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ क्रमशः बूथ अध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष मंच पर रहेंगे। डॉ. भसीन ने कहा कि यें बैठकें भारतीय जनता पार्टी की कार्य संस्कृति का एक महत्वपूर्ण अंग है जब संगठन की सर्वोच्च इकाई और पहली व दूसरी इकाई के अध्यक्ष साथ साथ बैठेंगे और समान भाव से बैठक में सहभागिता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page