July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भाजपाइयों को नहीं है कोरोना का डर, ना मास्क ना शारीरिक दूरी, हरीश रावत सरकार का फैसला पलटने पर जताई खुशी

1 min read

भाजपा पदाधिकारियों को देखकर तो ऐसा लगता है कि उन्हें अब कोरोना का खौफ नहीं रहा है। वे कोरोना के तीनों नियमों का खुलेआम माखौल उड़ा रहे हैं। फिर आमजन के सड़कों पर पुलिस की ओर से चालान काटने पर सवाल उठने लाजमी हैं। अधिकांश कार्यकर्मों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत को बगैर मास्क के ही नजर आते हैं। ये स्थिति तब है जबकि उन्हें कोरोना हो चुका है। जब प्रदेश अध्यक्ष की मास्क नहीं लगाएंगे तो कार्यकर्ताओं से फिर मास्क लगाने की अपेक्षा करना बेमानी होगी।
कोरोना के तीन नियमों में जब तक कोरोना की दवा नहीं आती, तब तक नाक व मुंह को मास्क से ढकना जरूरी है। साथ ही शारीरिक दूरी और हाथों को बार-बार साफ करने की सलाह विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी है। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन न करने पर पुलिस सड़कों पर धड़ल्ले से लोगों के चालान काटकर राजस्व में बढ़ोत्तरी कर रही है। वहीं, भाजपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के लोग मास्क लगाने में परहेज कर रहे हैं। भीड़ जुटा रहे हैं। इसके बावजूद भी उनकी तरफ किसी की निगाह तक नहीं जा रही है।
भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट और नव नियुक्त दर्जाधारी राज्यमंत्री तरुण बंसल आज हल्द्वानी स्थित प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के घर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान एक दूसरे का स्वागत करने के दौरान भी अधिकांश से मास्क गायब थे। इस मौके पर भकत ने कहा कि सुरेश भट्ट पूर्व में हरियाणा में प्रदेश महामंत्री संगठन का दायित्व निभा चुके हैं। उनके लम्बे अनुभव व योग्यता का लाभ उत्तराखंड में भाजपा संगठन को निश्चित तौर पर मिलेगा। कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा ।
उन्होंने कहा कि तरुण बंसल भी लगातार संगठन में अनेकों दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं। उन्हें उत्तराखंड सरकार में दर्जा मंत्री का दायित्व मिलने से कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।
श्री भगत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की ओर से सरकार में 10 दर्जाधारी नियुक्त करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। कहा कि 2022 में उत्तराखंड भाजपा की निश्चित तौर पर पहले से अधिक बहुमत प्राप्त कर सरकार बनाएगी।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री प्रदीप बिष्ट, महापौर श्री जोगेंद्र रौतेला, जिला महामंत्री कमल नयन जोशी, प्रदीप जनौटी, साकेत अग्रवाल, प्रताप बिष्ट, विनीत अग्रवाल, प्रकाश पटवाल एवं अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।
गंगा जी को स्क्रेप चेनल घोषित करने के शासनादेश को निरस्त करने का स्वागत
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने राज्य सरकार द्वारा हरिद्वार में गंगा जी को स्क्रैप चैनल घोषित किए जाने के शासनादेश को रद्द करने का स्वागत किया। कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस सरकार द्वारा गंगा जी की गरिमा व पवित्रता के खिलाफ उठाए गए कदम को सुधार कर महत्वपूर्ण कदम उठाया है और सरकार के वादे को पूरा किया है ।
भगत ने एक बयान में कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के समय जब हरीश रावत मुख्यमंत्री थे, एक शासनादेश जारी किया गया था इसमें हरिद्वार में गंगा जी को नदी के स्थान पर स्क्रैप चैनल घोषित कर दिया गया था। जो गंगा जी की गरिमा व पवित्रता के प्रतिकूल था। इसके बाद राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वायदा किया गया था कि कांग्रेस सरकार की इस गलती को ठीक किया जाएगा। अब यह वादा पूरा कर दिया गया है और नया शासनादेश जारी कर कांग्रेस सरकार की गलती को ठीक कर दिया गया है। इससे गंगा जी में आस्था रखने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं की इच्छा पूरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page