July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भव्य परेड के साथ डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी का विदाई समारोह, बोले- सबसे बेहतर उत्तराखंड पुलिस

1 min read

उत्तराखंड के डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी आज सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पुलिस लाइन देहरादून में एक भव्य विदाई समारोह किया गया। इस दौरान परेड आयोजित की गई। साथ ही डीजीपी ने अपने पुलिस कार्यकाल के अनुभवों को साझा किया। उन्होंने परेड के सफल आयोजन के लिए डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार, डीआईजी दून अरुण मोहन जोशी को विशेष रूप से बधाई दी।


डीजी रतूड़ी ने कहा कि हम लोग जो भी कर सके है उसके पीछे फोर्स की टीम भावना बेहद अहम है। वर्ष 2000 में मैं ओएसडी के रूप में उत्तराखंड आया था। आज डीजीपी का कार्यकाल देख रहा हूं। उत्तराखंड पुलिस प्रोफेशनल के तौर पर आगे है। देश मे ये सबसे ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस के सिपाही, दरोगा बहुत शालीन, सभ्य, मानवीय हैं। इसका उदाहरण हम पूरे कोरोनाकाल में देख सकते हैं। जब पुलिस ने लोगों की मदद करने के लिए अपनी जान की परवाह तक नहीं की।


डीजीपी ने अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद हुए विकास बेहतर कार्यों को भी गिनाया। इस दौरान शानदार विदाई परेड आयोजित की गई। परेड का नेतृत्व आईपीएस रेखा यादव ने किया। समारोह में डीजीपी हरियाणा मनोज यादव भी सपत्नी मौजूद रहे। डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उनके स्थान पर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था का कार्य संभाल रहे अशोक कुमार को डीजीपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page