July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सहवाग ने की मैक्सवेल की तारीफ, कहा-नहीं करता उनसे नफरत, जो कहा वो आइपीएल के प्रदर्शन को लेकर बोला

1 min read

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग संन्यास लेने के बाद भी अक्सर चर्चा में रहते हैं। आइपीएल सीजन के दौरान उन्होंने आस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर टिप्पणी की तो इससे मैक्सवेल भी दुखी नजर आए। वो बोल गए कि सहवाग उन्हें पसंद नहीं करते। आज मैक्सवेल की इस टिप्पणी का वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तारीफ करने का जवाब दिया।
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज से ओडीआइ सीरीज शुरू हो गई है। आज के मैच में आस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने धुआंधार बल्लेबाजी की और 19 गेंद पर 45 रन बनाए। जब मैक्सवेल मैदान पर थे और रन बना रहे थे, उस समय कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने मैक्सवेल की जमकर तारीफ की। सहवाग बोले मैक्सवेल से वह नफरत नहीं करते हैं। उन्हें मैक्सवेल पसंद है। पहले जो कहा गया वो आइपीएल के संदर्भ में बोला गया था। क्योंकि आइपीएल के इस सीजन में वह रन नहीं बना रहे थे, जैसी उनसे अपेक्षा की जा रही थी।
सहवाग यहां भी चुप नहीं हुए और आगे बोले के मैक्सवेल डेंजर खिलाड़ी हैं। उनका स्ट्राइक रेट अच्छा है। सामने जो भी गेंदबाज हो, वह अपने खेलने का स्टाइल नहीं बदलते। वह आइपीएल के इस सीजन में नहीं चले, लेकिन अपने देश के लिए वह अच्छा खेल रहे हैं। यही किसी क्रिकेटर से अपेक्षा की जाती है।
आइपीएल में सहवाग ने ये की थी टिप्पणी
वीरेंद्र सहवाग वीरू के कमेंट्स काफी चुभने वाले होते हैं। हाल में वीरू ने अपने शो ‘वीरू की बैठक’ में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के पांच फ्लॉप क्रिकेटरों की जिक्र किया था। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर और किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल को 10 करोड़ की चीयरलीडर्स कहा था। साथ ही कहा था कि ऐसा लगा कि वह बहुत महंगी पेड वेकेशन पर आए हैं। तब मैक्सवेल 13 मैचों में महज 103 रन बना सके थे।
मैक्सवेल ने वीरू के इस कमेंट पर ये दिया था जवाब
मैक्सवेल ने कहा कि सहवाग के इस कमेंट्स से वह बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है, उन्होंने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व क्रिकेटर और मेंटर रह चुके वीरू पहले भी उनको लेकर अपनी निराशा व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘इट्स ओके। वीरू मुझे नहीं पसंद करते हैं और इसको लेकर काफी ज्यादा बोलते हैं। उन्हें जो अच्छा लगता है वह बोल सकते हैं। ऐसे स्टेटमेंट के चलते ही वह खबरों में बने रहते हैं, तो ठीक है। मैं ऐसी चीजों से निपटकर आगे बढ़ जाता हूं।’
गौरतलब है कि मैक्सवेल के लिए आईपीएल 2020 काफी खराब रहा, किंग्स इलेवन पंजाब ने लगातार छह मैच गंवाए। मैक्सवेल किसी मैच में चल नहीं सके। इस सीजन में सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि मैक्सवेल एक भी छक्का नहीं लगा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page