July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सिडनी मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान मैदान में घुसे दो प्रदर्शनकारी, हाथ में थे अडानी और एसबीआइ के पोस्टर

1 min read

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में दो प्रदर्शनकारी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर क्रिकेट मैदान में घुस गए। यह घटना छठवें ओवर के दौरान हुई जब आस्ट्रेलिया की टीम बैटिंग कर रही थी। प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर थे। इसमें लिखा था एसबीआइ लिखा और अडानी को रोको। किसी तरह सुरक्षा कर्मियों ने इन प्रदर्शनकारियों को पकड़कर मैदान से बाहर किया।
सिडनी में खेले जा रहे पहले वन डे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। सिडनी में खेले जा रहे इस मैच में दर्शकों की फिर से मैदान पर एंट्री हुई है, हालांकि उनकी संख्या को सीमित ही रखा गया है।
इसी बीच, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मैच में दो प्रदर्शनकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का बोर्ड हाथ में लिए मैदान में घुस आए। दरअसल, यह घटना हुई ऑस्ट्रेलिया पारी के छठे ओवर के दौरान हुई जब दो प्रदर्शनकारी एसबीआई का बोर्ड लेकर मैदान में घुस गए।

उनके इस बोर्ड पर लिखा था, ‘NO $1BN ADANI LOAN’और वह अडानी ग्रुप का विरोध करते दिखाई दे रहे थे। उनमें से एक प्रदर्शकारी की टीशर्ट पर आगे लिखा था, ‘Stop Adani'(अडानी को रोको) टीशर्ट के पीछे की तरफ लिखा था, ‘Stop Coal(कोयला को रोको) Stop Adani (अडानी को रोको) Take Action'(एक्शन लो)। सुरक्षाकर्मियों ने इन दोनों को काफी मशक्कत के बाद मैदान से बाहर निकाला।
बता दें कि इस साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया की अडानी कोयला माइन ने एन्वॉयरमेंट एक्टिविस्ट के खिलाफ जीत दर्ज की थी। अडानी ग्रुप ने कहा था कि वह क्वींसलैंड के स्टेट में लोगों को 1500 से ज्यादा नौकरियां देंगे। प्रदर्शनकारियों के इस तरह मैदान पर आसानी के साथ घुस जाने के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर भी बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page