July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

सीएम ने उठाई गन्ने की गठरी, क्रेन में डाली, दबाया बटन और फिर शुरू हो गया चीनी मिल का पेराई सत्र

1 min read

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज डोईवाला चीनी मिल में गन्ने की पेराई सत्र का विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान मिल में पूजन, हवन किया गया। फिर सीएम ने गन्ने की पूली (गठरी) उठाई और क्रेन में डाली। फिर क्रेन का बटन दबाया और मिल चालू हो गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है, जिसने गन्ना किसानों का संपूर्ण भुगतान किया है। कार्यक्रम की सबसे सुखद बात ये रही कि सीएम के साथ अन्य लोगों के मास्क सही तरीके से लगे थे। शारीरिक दूरी का तो कई बार पालन नहीं हो सका, लेकिन अधिकांश के मास्क नजर आए।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चीनी मिल का और अधिक आधुनिकीकरण किया जाएगा।

उत्तराखंड सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। साथ ही जनभावनाओं के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कोविड के प्रति भी लोगों को सचेत किया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पेराई सत्र आरंभ होने पर किसानों और मिल कर्मियों को बधाई दी। इस दौरान गन्ना सचिव चंद्रेश यादव, चीनी मिल के अधिशासी निदेशक मनमोहन सिंह रावत ने भी विचार रखे।


डोईवाला चौक से चीनी मिल गए गए पैदल
इससे पहले सीएम जब डोईवाला पहुंचे तो डोईवाला चौक से उनका कई स्थानों पर भाजपाइयों ने स्वागत किया। ऐसे में सीएम डोईवाला चौक से चीनी मिल तक पैदल चलकर गए। इस दौरान आदर्श संस्था की अध्यक्ष आशा कोठारी व सिख संगत के अध्यक्ष सरदार गुरमेल सिंह ने मुख्यमंत्री को तलवार के साथ ही सरोपा भी भेंट किया। स्वागत करने वालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, व्यापार सभा डोईवाला के अध्यक्ष रमेश वासन, पंजाबी महासभा के अध्यक्ष मनीष नारंग आदि ने भी मुख्यमंत्री का नागरिक अभिनंदन किया।


इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, माजरी ग्रांट अध्यक्ष राजकुमार, मंदीप बजाज, भाजपा नेत्री आशा कोठारी, दिनेश कक्कड़ ,अनीता अग्रवाल, सोनू गोयल, पंकज शर्मा, प्रकाश कोठारी, अवतार सिंह, सोनू गोयल, ईश्वर रौथान, राकेश डोभाल, विक्रम नेगी, सुशील जायसवाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page