July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड भाजपा ने मनाया संविधान दिवस, शारीरिक दूरी का रखा गया ख्याल, कुछ ने मास्क से किया परहेज

1 min read

अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। सड़कों पर भी लोगों के बगैर मास्क के चालान हो रहे हैं। सरकार आपकी है। नियम भी आपकी सरकारों के बनाए हैं। फिर आप ही इसके अमल में परहेज कर रहे हैं, ये तो प्रदेश के लिए चिंताजनक बात है। यहां बात हो रही है सबसे ज्यादा अनुशासन की बात करने वाली भाजपा की। भाजपा मुख्यालय में आज संविधान दिवस मनाया गया। इस मौके पर हाल में उपस्थित कार्यकर्ताओं और नेताओं में उन्हीं ने मास्क लगाने से परहेज किया जो उम्रदराज हैं। जिसके लिए कोरोना सबसे घातक साबित हो सकता है।
इस मौके पर आयोजित विचार गोष्ठी में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने कहा कि भारत का संविधान विश्व के महान संविधान में है और ड्राफ्टिंग कमिटी के अध्यक्ष डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का विशेष योगदान रहा। साथ ही संविधान निर्माण में अन्य सदस्यों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आज के दिन हम उन्हें सम्मान के साथ याद कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में देश की विविधता में एकता की विशेषता को समेटा गया है और साथ ही इसका स्वरूप ऐसा है कि यह समय की आवश्यकताओं को पूरा करता रहे। अजय ने कहा कि 26 नवंबर हमारे लिए एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय दिवस है ,जो हमें राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों की याद दिलाता है और संविधान निर्माताओं के योगदान को पुनः स्मरण करने का अवसर भी देता है ।
इस अवसर पर विधायक हरबंस कपूर ने कहा कि कि हमारा संविधान देश की जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बना है। इसका मूल आधार लोकतंत्र है। विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान ने संविधान निर्माण में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महान योगदान का उल्लेख किया। कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने संविधान निर्माण के समय देश की एकता अखंडता और कमजोर वर्ग के विकास के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए जरूरी प्रावधान किए। उन्होंने डॉ. राजेंद्र प्रसाद व अन्य नेताओं के योगदान का भी उल्लेख किया ।
विधायक विनोद चमोली ने कहा कि हमारे संविधान में महत्वपूर्ण बात यह है कि देश का जनमानस इससे जुड़ा है और जब कभी इसके साथ कोई छेड़छाड़ की जाती है तो उसके विरोध में तेज स्वर उठते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा संविधान के दुरुपयोग पर जनता का विरोध इस रूप में सामने आया कि उन्हें सत्ता से भी हटना पड़ा। प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने गोष्ठी का संचालन किया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन, विधायक खजान दास, विधायक उमेश शर्मा, सहदेव पुण्डीर, दायित्व धारी ज्योति गैरोला, वीरेन्द्र बिष्ट, मेयर सुनील उनियाल, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रवक्ता विनय गोयल, मयंक गुप्ता, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी शेखर वर्मा, सह प्रभारी परितोष बंगवाल, प्रदेश मंत्री पुष्कर सिंह काला, मधु भट्ट, आदित्य चौहान, कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।
भाजपा प्रभारी व सह प्रभारी 28 को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे उत्तराखंड
भाजपा राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड सह प्रभारी रेखा वर्मा 28 व 29 नवंबर को उत्तराखंड आ रहे हैं। वे यहां विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने यह जानकारी दी। बताया कि दोनों राष्ट्रीय नेताओं के उत्तराखंड का प्रभारी व सहप्रभारी बनने के बाद यह पहला दौरा होगा। इस दो दिवसीय दौरे में गौतम व वर्मा विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे। इस दौरान वे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पी नड्डा के 5 से 7 दिसंबर को उत्तराखंड दौरे के बारे में जरूरी निर्देश देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page