July 1, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

बीसीसीआइ सचिव जय शाह दून के मैदानों का निरीक्षण कर वापस भी लौट गए, सीएयू पदाधिकारी बोले- मालूम नहीं

1 min read

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (सीबीसीआइ) के सचिव जय शाह ने देहरादून में क्रिकेट मैदानों का निरीक्षण किया। इसके बाद वह वापस चले गए। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड देहरादून में भी घरेलू क्रिकेट की मेजवानी की मांग कर रही है। जय शाह का दौरा भी इसे परिपेक्ष्य में देखा जा रहा है। वहीं, सीएयू पदाधिकारियों को भी शायद जय शाह के इस दौरे की जानकारी नहीं है।
बुधवार दोपहर तीन बजे जय शाह हवाई मार्ग से देहरादून के जॉलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे। जहां बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष व क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ( सीएयू ) के सचिव महिम वर्मा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद विशेष सुरक्षा के घेरे में जय शाह व महिम वर्मा रायपुर स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे।
यहां के बाद महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज स्थित राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया। इसके बाद वह गुनियाल स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में पहुंचे। यहां उन्होंने एकेडमी के मैदान व आवास का निरीक्षण किया। इसके बाद जय शाह व महिम वर्मा मसूरी के लिए रवाना हो गए। मसूरी स्थित जेपी होटल में उन्होंने रात्रि विश्राम किया। यहां उन्होंने एसोसिएशन के कामकाज की समीक्षा की।

बताया गया है कि जय शाह देहरादून के मैदान देखकर खुश दिए। वसीम जाफर को मुख्य कोच बनाए जाने के फैसले का उन्होंने स्वागत किया। कहा कि जाफर के अनुभव से उत्तराखंड के खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। उत्तराखंड हमारी टॉप प्रायरिटी में शामिल है। यहां अच्छा टैलेंट है, जिसे बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास हो रहा है।
जय शाह ने कहा कि राज्य में क्रिकेट डेवलपमेंट के लिए महिम की सोच बहुत अच्छी है। जिस तरीके से वो एक नए राज्य में क्रिकेट की सुविधाएं विकसित कर रहे हैं, उससे आने वाले समय में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। जूनियर खिलाड़ियों के लिए स्कॉलरशिप योजना की भी उन्होंने तारीफ की। साथ ही उन्होंने भविष्य में आइपीएल के मैच देहरादून में कराने का आश्वासन भी दिया। गुरुवार सुबह जय शाह सहस्त्रधारा रोड स्थित महिम वर्मा के घर पहुँचे। महिम वर्मा के घर नाश्ता कर वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

कोषाध्यक्ष बोले पता नहीं

जय शाह के दौरे को लेकर जब क्रिकेट एसोसिएश ऑफ उत्तरखंड के कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी से पूछा गया तो उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि जय शाह आए। उन्होंने कहा कि सीएयू पदाधिकारियों को इस दौरे की कोई जानकारी नहीं है। जय शाह के दौरे का पदाधारियों को भी पता नहीं चलना इस बात के संकेत देता है कि सीएयू में कुछ भी ठीकठाक नहीं चल रहा है। एसोसिएशन में गुटबाजी गर्म है। वहीं, सीएयू के सचिव महिम वर्मा का कहना है कि जय शाह का दौरा गोपनीय था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page