July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

दून में सख्ती से होगी साप्ताहिक बाजार बंदी, इस दिन किया जाएगा सेनिटाइजेशन, बार्डर पर होंगे टेस्ट

1 min read

कोरोना के मामलों में लगाम नहीं लगते देख अब देहरादून जिला प्रशासन ने सख्ती से बाजारबंदी कराने का निर्णय लिया है। साथ ही इस दिन बाजारों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ जिले के समस्त अपर जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की।
बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करवाने को कहा। साथ ही नगर निगम देहरादून एवं ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषद को उनके यहां निर्धारित साप्ताहिक बंदी दिवस में व्यापक स्वच्छता अभियान के साथ ही सेनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए।
प्रचार के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश
उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत विभिन्न माध्यमों पोस्टर, बैनर, पंपलेट, स्टिकर, मोबाइल सन्देश आदि से जनजागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद की सीमा चेक पोस्टों पर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। ताकि अन्य राज्यों से आने वालों में यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो तो उसे तत्काल पृथक करते हुए उपचार दिया जाए। जिससे जनपद एवं राज्य में कोविड-19 संक्रमण के प्रचार को फैलने से रोका जा सके। इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविंद पांडे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनूप कुमार डिमरी भी मौजूद रहे।
नियमों के पालन को सबका सहयोग जरूरी
जिलाधिकारियों ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्थित विभिन्न स्टेक होल्डर्स, होटल, रेस्टोरेंट संचालकों, व्यापारियों के साथ निरन्तर सवांद बनाये रखते हुए उनके यहां कार्यरत कार्मिकों के साथ ही आने वाले आगन्तुकों को मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करवाने के लिए व्यापारियों का सहयोग प्राप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की जनपद की सीमाओं पर अवस्थित चैक पोस्ट में बनाए गए। सैंपल प्वांईट पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं एन्टीजन टेस्ट के साथ ही सभी का पूर्ण पता, यात्रा विवरण के साथ ही स्पष्ट मोबाईल नम्बर अंकित करने के निर्देश दिए। ताकि आवश्यकता पड़ने पर संबंधित को ट्रेस किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page