July 2, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

नयार घाटी एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल: माउंटेन बाइकिंग में नेपाल, ट्रेल रनिंग में गढ़वाल राइफल, पैराग्लाइडिंग में हिमाचल का दबदबा

1 min read

नयार घाटी एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल में माउंटेन बाइकिंग में नेपाल का जला रहा। वहीं, ट्रेल रनिंग में गढ़वाल रायफल, पैराग्लाइडिंग में हिमाचल के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। माउंटेन बाइकिंग में नेपाल ने अपना दबदबा बनाते हुए मेल एवं फीमेल दोनों कैटेगरी के सभी पांचों पुरस्कार अपनी झोली में डाले। मेल कैटेगरी में आशीष शेरपा पहले, रमेश भारती दूसरे और आकाश शेरपा तीसरे स्थान पर रहे। फीमेल कैटेगरी में पहला पुरस्कार ऊषा और दूसरे स्थान पर अनीशा रही। मेल कैटेगरी में 50, 30 और 20 तथा फीमेल कैटेगरी में 30 और 20 हजार रुपये के चेक और प्रशस्ति पत्र प्रतिभागियों को दिए गए।
हिमाचल के सतपाल ने जीती एंग्लिंग प्रतियोगिता
नयार वैली एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल के तहत आयोजित प्रथम एग्लिंग प्रतियोगिता हिमाचल से आए प्रतियोगी सतपाल ने जीती। उन्होंने 13 पाउंड की महाशीर मछली पकड़ी। द्वितीय स्थान पर देहरादून के अहमद अली रहे, जिन्होंने 10 पाउंड की महाशीर पकड़ी। तृतीय स्थान पर पंजाब के तेगबीर सिंह मान रहे। वहीं सर्वाधिक मछली आखेट के विजेता मरचुला के संजीव परोदिया प्रथम, रामपुर के अहमद अली गाजी द्वितीय एवं मरचुला के श्याम गुरुंग तृतीय रहे।
समापन अवसर पर कार्यक्रम स्थल व्यासघाट में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए प्रतियोगिता में पहुंचे सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी तथा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान के विजेताओं को प्रशस्ति पत्र एवं ट्राफी भेंट कर सम्मानित किया।


इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी अभिषेक मिश्रा जिला पर्यटन विकास अधिकारी, साहसिक खेल अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, डीसीएफआर से वैज्ञानिक डॉ दीप ज्योति बरूआ, आरएस हलदर, ग्राम प्रधान अनीता देवी रविन्द्र पोस्ती आदि उपस्थित रहे।
ट्रेल रनिंग में गढ़वाल राइफल ने कब्जाए पहले तीनों पुरूस्कार
ट्रेल रनिंग में गढ़वाल राइफल ने अपना दबदबा बनाते हुए पहले तीनों स्थानों पर कब्जा जमा लिया। पहले स्थान पर गढ़वाल राइफल के डबल सिंह, दूसरे स्थान पर अवनीश रावत, और तीसरे स्थान पर राजीव नंबूरी रहे। तीनों प्रतिभागियों को 30, 20 और 10 हजार रूपये के चेक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। ट्रेल रनिंग में कुल 25 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया था।


पैराग्लाइडिंग में हिमाचल का दबदबा
नयार घाटी एडवेंचर स्पोर्ट्स फेस्टिवल में राष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्रतियोगिता हिमाचल के चित्र सिंह ने जीती। हिमाचल के प्रतिभागियों ने पैराग्लाइडिंग में अपना दबदबा बनाते हुए दूसरे एवं तीसरे स्थान पर भी कब्जा जमाया। दूसरे और तीसरे स्थान हिमाचल प्रदेश के ही रंजीत सिंह और अमित ठाकुर रहे। पैराग्लाइडिंग में एकमात्र महिला प्रतिभागी अरूणाचल की अलीशा बेस्ट वुमन कैटेगरी का पुरस्कार दिया गया।
समापन समारोह में नही दिखा उत्साह
नयारवैली एडवेंचर फेस्टिवल के समापन समारोह में खासा उत्साह देखने को नही मिला। समापन अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व नगद धनराशि देनी थी, लेकिन आज समापन के मौके पर न तो पर्यटन मन्त्री सतपाल महाराज और जिलाधिकारी पौडी धीराज गर्ब्याल भी नहीं दिखे । विधायक पौडी मुकेश कोली भी केवल पैराग्लाइडिंग के विजेताओं को पुरुस्कार वितरण कर चले गए । इस पर अन्य पुरुस्कार मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने वितरण किए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page