June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

स्वास्थ्य शिविर में दिव्यांगों को बांटे उपकरण, लोगों की दिए नजर के चश्मे

1 min read

राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के सहयोग से आर्यनगर कल्याण समिति ने शिव मंदिर आर्यनगर में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसमें दिव्यांगता सहायता उपकरण के तौर पर दिव्यांगों को पांच व्हील चेयर, चार ट्राई साइकिल, 53 कान की मशीने, 186 नजर के चश्मे वितरित किए गए।
आर्यनगर के समाजसेवी पवन कुमार शर्मा ने अपने दिवंगत माता पिता स्व. ओमप्रकाश शर्मा एवं श्रीमती सत्यवती शर्मा की स्मृति में यह शिविर लगवाया था। इसमें वृद्ध और दिव्यांगजनों की सहायता की गई। इस मौके पर राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून की ओर से जगदीश लखेड़ा, प्रमिल कुमार, डॉ सूरी, हिलाल अहमद तथा आमोद सिंह ने एक एक रोगी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही उन्हें आवश्यकतानुसार उपकरण प्रदान किए।
संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी योगेश अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान शिव मंदिर का नजारा मेले की भांति था। कार्यक्रम के आयोजन में पार्षद योगेश घाघट, मंदिर समिति के अध्यक्ष केपी कुकसाल, कमल का विशेष सहयोग रहा। यहां भी फोटो खिंचवाने के दौरान कुछ के मास्क हटे हुए थे। ऐसे में लोकसाक्ष्य की ओर से अपील की जाती है कि जब तक कोरोना की दवाई नहीं आ जाती, तब तक मास्क लगाने में लापरवाही जरा भी नहीं बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page