July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

चालक ने सड़क पर पलटा दी बस, 25 सवारियां बोली-थैंक यू, जानिए क्या है मामला

1 min read

इसे चालक की समझदारी ही कहा जाएगा कि बस में बैठी 25 सवारियों की जान बचाने के लिए उसने सड़क पर ही बस को पलटा दिया। हादसे में बस में सवार सभी सवारियां सुरक्षित बच गई। मात्र तीन लोगों की हल्की-फुल्की चोट आई हैं। बस में सवार सभी लोग चालक के बस पलटाने पर उसे दोष देने की बजाय धन्यवाद अदा कर रहे हैं। करें भी क्यों नहीं, क्योंकि यदि चालक ने सूझबूझ का परिचय नहीं दिया होता तो बड़ा हादसा हो जाता।
यह घटना है पौड़ी जिले के कोटद्वार क्षेत्र की। सुबह किसी ने सूचना दी कि जीएमओ की एक बस गहरी खाई में गिर गई है। इस पर दुगड्डा चौकी प्रभारी उप निरीक्षक ओमप्रकाश फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वहां देखा कि बस खाई में नहीं गिरी। बस सड़क पर पलट गई है। यह बस जीएमओ की थी। जिसका नंबर यूके 13 टीए 00406 बताया गया।
मौके पर पुलिस ने देखा कि बस में सवार 25 लोगों में से तीन को हल्की चोट आई है। इस पर उन्हें सरकारी अस्पताल दुगड्डा भेजा गया। वहीं, अन्य सवारियों को दूसरी बस से गणतव्य की ओर भेजा गया। बताया गया कि बस सैधार गुमखाल की तरफ से कोटद्वार की ओर जा रही थी। अचानक फतेहपुर बैंक से ऊपर थाना लैंसडाउन क्षेत्र पर बस के ब्रेक फेल हो गए। बस ढलान में तेजी से दौड़ने लगी। इस पर बस चालक चालक मनमोहन सिंह पुत्र आनंद सिंह निवासी जुवा दुगड्डा ने बस को बगल में पहाड़ी की ओर चढ़ा दिया। इससे बस सड़क पर पलट गई। जिसने भी ये घटना सुनी व देखी उसने बस चालक का धन्यवाद अदा किया। बाद में पुलिस ने क्रेन से बस को हटवा दिया।

अतुल रावत की रिपोर्ट।

2 thoughts on “चालक ने सड़क पर पलटा दी बस, 25 सवारियां बोली-थैंक यू, जानिए क्या है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page