June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवलः सिखाए क्याकिंग के गुर, हिमांचल के आशीष शेरपा बने माउंटेन बाइकिंग के विजेता

1 min read

नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल के तीसरे दिन कयाकिंग ट्रायल का आयोजन नयार नदी बिलखेत में आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में बीएसएफ के 04 जवानो सहित 20 लोगों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जवानों ने स्थानीय लोगों को कयाकिंग के गुर सिखाए। इस दौरान बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट दिनेश चौहान ने कहा कि नयार नदी में कयाकिंग का ट्रायल सफल रहा। स्थानीय लोगों को जवानों द्वारा कयाकिंग चलाने के गुर सिखाए गए। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को इस तरह के खेल बेहद पसंद आते हैं और स्थानीय लोगों को इसकी पहल करनी चाहिए। इससे उनको अच्छा रोजगार मिल सकता है। कहा कि बिलखेत में एडवेंचर की अपार संभावनाएं हैं। इस अवसर पर एसआई नेंन सिंह, उत्त्तम नाशकर, हजरत अली आदि लोग मौजूद थे।


आशीष शेरपा बने माउंटेन बाइकिंग के विजेता
नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल के तीसरे दिन माउंटेन बाइकिंग परसुंडाखाल गरुडा कैंप से होते हुये मुंडेश्वर महादेव, सकिनखेत से बिलखेत पहुंची। इस प्रतियोगिता में 25 युवकों ने प्रतिभाग किया। फेस्टिवल में मौजूद लोगों ने प्रतिभागियों के फिनिश पॉइंट पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। माउंटेन बाइकिंग में सबसे पहले हिमांचल के आशीष शेरपा पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन है। उन्होंने कहा कि माउंटेन बाइकिंग पौड़ी गढ़वाल में बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा जब भी उत्तराखंड में ऐसे आयोजन होंगे तो अन्य लोगों को भी साथ लेकर प्रतियोगिता में शामिल होंगे। माउंटेन बाइकिंग के समन्वयक व हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स के सदस्य अजय कंडारी ने बताया कि यह एक पौड़ी गढ़वाल व उत्तराखंड के लिए महत्वपूर्ण आयोजन हैं।


शुक्रवार की देर रात आयोजित हुई सांस्कृतिक संध्या
नयार वैली एड्वेन्चर फेस्टिवल के दूसरे दिन की देर साय को सांस्कृतिक संध्या मे पौडी विकास परिषद और संस्कृति विभाग की आशूकला समिति कोटद्वार के कलाकारो ने विभिन्न गीतों की प्रस्तुति दी। शुभारंभ मांगल गीत दैणा हुइया खोली का गणेशा से किया गया। इसके बाद कलाकरो द्वारा थडिया, चौफला, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी।


इस दौरान फेस्टिवल के मौजूद लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का खूब आनन्द लिया।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी सतपुली संदीप कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, डीओ आबकारी राजेन्द्र, पैराग्लाइडिंग के विशेषज्ञ मनीष जोशी, उप राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार, अरविंद रावत, हिमालयन एडवेंचर के मयंक, अजय कंडारी, ग्राम प्रधान बिलखेत सुमित्रा देवी, प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन रोतेला, एसआई कैलाश चंद सेमवाल, अखिलेश ,सहित मुकेश चंद्र सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page