June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

हत्या में हरियाणा के तीन इनामी बदमाश गिरफ्तार, हरियाणा डीजीपी ने उत्तराखंड पुलिस को दिया धन्यवाद, मैडल की सिफारिश

1 min read

हत्या के मामलों में फरार चल रहे हरियाणा के तीन इनामी बदमाशों को ऊधमसिंह नगर पुलिस ने सितारगंज से गिरफ्तार किया। अभियुक्तों की पहचान पवन नेहरा निवासी बुड़का, गुड़गांव, आशीष निवासी झज्जर और मोनू निवासी रोहतक के रूप में हुई है। पवन पर एक लाख व आशीष और मोनू पर 50-50 हजार का इनाम घोषित है। अभियुक्तों के पास से तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं। अभियुक्तों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में हरियाणा के डीजीपी ने उत्तराखंड के डीजीपी अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार से फोन पर बात कर उत्तराखंड पुलिस को धन्यवाद दिया है। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नाम मैडल के लिए भी आगे भेजा जायेगा।
उधमसिंह नगर के एसएसपी के निर्देशन में संदिग्ध व्यक्तियों के सत्यापन की कार्रवाई चल रही है। सितारगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सलाउद्दीन के निर्देशो के अनुपालन में वरिष्ठ उप निरीक्षक सुधाकर जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम सत्यापन के लिए रवाना हुई। पुलिस को सूचना मिली कि एक संदिग्ध गहरे स्लेटी रंग की कार में संदिग्ध व्यक्ति हो सकते हैं।
पुलिस ने रोका तो शुरू की हाथापाई
इस पर पुलिस ने नकुलिया चौराहे की तरफ जाती यह कार दिखाई देखी और पीछा किया। थाने से करीब 200 मीटर दूरी पर इस कार को रोका। इसमें बैठे दो व्यक्तियों ने पुलिस ने बहस व हाथापाई शुरू कर दी। तभी आगे बैठे व्यक्ति ने अपनी पैन्ट की में खोंसा गया तमंचा निकाल लिया। तभी पीछे बैठा व्यक्ति कार से निकलकर भाग गया। पकड़ में आए एक व्यक्ति से जब उसके बारे में पूछा गया तो उसने अपना नाम मोनू उर्फ सुक्खा पुत्र लखमी निवासी ग्राम निन्दाना थाना माहम जिला रोहतक हरियाणा बताया। उसकी पैंट की जेब में तमंचे के दो जिंदा कारतूस भी मिले।
पूछताछ में बताए साथियों के नाम
इस व्यक्ति सेसख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि जो व्यक्ति अभी कार से
भागा है, वह यशपाल पुत्र नामालूम निवासी मउ लोखरी जिला गुडगाँव है। साथ ही यह भी बताया कि इसके दो अन्य बदमाश साथी हैं, जो बाई-पास कालौनी सितारगंज के मकान में रह रहे हैं। अभी भी वही पर मौजूद हैं।
कमरे में छापा मारकर पकड़े दो बदमाश
इस पर पुलिस बाई-पास कालौनी पर पहुंचीं तो दो व्यक्ति एक कमरे के अन्दर दिखाई दिए। पुलिस टीम से उन्होंने भी हाथापाई शुरू कर दी। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में उनके नाम पवन नेहरा पुत्र दयाराम निवासी ग्राम बुडका थाना बिलासपुर जिला गुडगाँव व आशीष पुत्र जयदीप निवासी ग्राम खुन्गई थाना झज्जर जिला झज्जर हरियाणा बताए गए।
आपराधिक इतिहास
अभियुक्त पवन नेहरा पुत्र दयाराम निवासी ग्राम बुडका थाना बिलासपुर जनपद
गुडगाँव ने थाना रिवाडी क्षेत्र में ललित उर्फ मोनी की हत्या की थी। जिसमें दिनांक छह फरवरी 2020 को मुकदमा दर्ज हुआ था। यही नहीं सैक्टर 09 गुडगाँव में 03 व्यक्तियों की एक साथ हत्या की थी, इसमें थाना सैक्टर में मुकदमा दर्ज है। थाना सोना क्षेत्र में 01 व्यक्ति की हत्या जून 2020 को की गई। ग्राम छारा थाना माण्डोठी जिला बहादुरगढ़ में 01 महिला सोनिया पत्नी राजीव निवासी छारा गाँव की हत्या की थी।
अभियुक्त आशीष उर्फ जेडी पुत्र जयदीप निवासी ग्राम खुनगई थाना झज्जर निवासी पर ग्राम चिमनी थाना बेरी जिला झज्जर मे 02 व्यक्तियों सगे भाईयों की
हत्या का आरोप है।
घोषित पुरस्कार राशि का विवरण
1-अभियुक्त पवन नेहरा पुत्र दयाराम पर 100000 रू0 का पुरस्कार।
2-अभियुक्त आशीष पुत्र जयदीप पर 50000 का पुरस्कार।
3-अभियुक्त मोनू उर्फ सुक्खा पुत्र लखमी पर 50000 का पुरस्कार।
बरामदगी अभियुक्तगण
1-पवन नेहरा से 01 तमन्चा 315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर
2-आशीष से से 01 तमन्चा 315 बोर व 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर
3-अभियुक्त मोनू उर्फ सुक्खा से से 01 तमन्चा 315 बोर व 02 जिन्दा
कारतूस 315 बोर बरामद हुआ।
इसके अतिरिक्त अभियुक्तगणों से एक कार होण्डा सिटी कार
बरामद हुई जिसके विषय में जॉच की जा रही है।
पुलिस टीम का विवरण
1- श्री सलाउद्दीन प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सितारगंज
2- व0उ0नि0 श्री सुधाकर जोशी कोतवाली सितारगंज
3-उ0नि0 श्री संजीत कुमार कोतवाली सितारगंज
4- कानि0 नरेन्द्र यादव कोतवाली सितारगंज
5- कानि0 जगदीश लोहनी कोतवाली सितारगंज
6- कानि0 दीपक जोशी कोतवाली सितारगंज
7- कानि0 रोहित गोस्वामी कोतवाली सितारगंज
8-कानि0 मनोज जोशी कोतवाली सितारगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page