July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

चोरी के माल सहित दो गिरफ्तार, एक से बरामद की गई लाखों की ज्वेलरी

1 min read

देहरादून में नेहरू कालोनी और रायपुर पुलिस ने दो शातिर को गिरफ्तार कर चोरी का सामान बरामद किया। इनमें एक के खिलाफ पहले से ही चोरी के आठ मामले दर्ज हैं। उसके पास से करीब पांच लाख की कीमत के चोरी के आभूषण बरामद किए गए। वहीं दूसरे से घरों में कीचन और बाथरूम की फिटिंग का सामान बरामद किया गया।
नेहरू कालोनी पुलिस के मुताबिक 10 नवंबर को कुंजापुरी विहार निवासी आशीष तिवारी ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि वह दिन के समय ड्यूटी पर नेहरू कालोनी गए थे। उनकी पत्नी व बच्चे रिश्तेदारी में किद्दूवाला गए थे। वापास आकर देखा कि चोर घर से सारी ज्वेलरी-गले का हार, नथ, दो चेन, दो जोड़ी पाजेब, अंगूठियां आदि चोरी कर ले गए।
इस पर पुलिस ने आसपास के सीसीसीटी फुटेज खंगाले। साथ ही पुराने चोरों का सत्यापन किया। इस पर मुखबिर की सूचना पर नई बस्ती हरे पुल के पास से शोएब पुत्र शौकत अली निवासी कुटला नवादा थाना नेहरू कॉलोनी को चोरी की ज्वेलरी के साथ गिरफ्तार किया।
कई चोरियों को अंजाम दे चुका है शोएब
पुलिस के मुताबिक शोएब कई चोरियों को अंजाम दे चुका है। वह नशे का आदी है। पूर्व में भी वह चोरी के मामलों में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ नेहरू कालोनी और डालनवाला थाने में आठ मुकदमें दर्ज हैं। वह चोरी के लिए दिन के समय ऐसे समय का चुनाव करता था, जब लोगों की सड़कों पर आवाजाही कम रहती है। उसने बताया कि चोरी की छह अंगूठियों को उसने किसी व्यक्ति को दिया है। इसकी तलाश की जा रही है।
बरामद माल का विवरण-
1-एक पीली धातु (सोने) का गले का हार ।
2-एक पीली धातु की नथ ।
3-दो पीली धातु की गले की चैन ।
4- एक जोड़ी पीली धातु की टॉप्स मय लटकन ।
5- एक जोड़ी पीली धातु के कान के झुमके ।
6-एक पीली धातु के मंगलसूत्र का पेंडल मय 4 दाने पीली धातु ।
7-एक पीली धातु के मंगलसूत्र का पेंडल मय 8 दाने पीली धातु ।
8- दो जोड़ी सफेद धातु की पायजेब ।
9- दो जोड़ी सफेद धातु की पैर के बिछुवे ।
10- एक जेंट्स हाथ की घड़ी ।
(कुल बरामद माल लगभग 10 तोला है, इसकीअनुमानित कीमत लगभग 05 लाख रुपये है)


गोदाम से हुई चोरी के सामान के साथ एक गिरफ्तार
रायपुर थाना पुलिस ने सेनेटरी की दुकान के गोदाम से चोरी के आरोपी को गिरफ्तार कर उससे चोरी का सामान बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक नथुवावाला निवासी परवीन ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया कि गूलरघाटी स्थिति सेनेटरी के गोदाम से किसी ने सामान चोरी कर लिया। इस मामले में आज पुलिस ने राहुल पाल पुत्र देवेंद्र पाल निवासी सती वाला बाग रांझावाला भगवान दास चौक बालावाला के पास से गिरफ्तार किया। उससे चोरी का सामान भी बरामद किया गया। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। बरामद माल
1- सिंक मिक्सर -02
2- लॉन्ग बॉडी -02
3- फिंच-12
4- एंगल लॉक -05
5- लेग – 08
6- निप्पल -10
7- सॉकेट-02
8- एल्बो -01

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page