June 30, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

गंगोत्री विधायक ने किया अस्पताल का निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल, मास्क पर नहीं रहा ख्याल

1 min read

गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने मंगलवार को उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर विधायक ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ ही उनके तीमारदारों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछी। विधायक ने जिला अस्पताल परिसर के पुराने भवनों को ध्वस्त कर नए भवनों के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को आगणन प्रस्तुत करने को निर्देशित किया। साथ ही जिला अस्पताल परिसर में पुराने वाहनों और निष्प्रयोगी सामान की पंद्रह दिनों के भीतर निलामी करवाने के निर्देश दिए।


विधायक गोपाल सिंह रावत ने मुख्य चिकित्साधिकारी के साथ बैठक कर जिला अस्पताल में व्याप्त समस्याएं जानी। विधायक जी ने अस्पताल के वार्डों का भी निरीक्षण किया तथा मरीजों और तीमारदारों से हालचाल जाना। इसके उपरांत विधायक ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, सीएमओ, सीएमएस के साथ जिला अस्पताल परिसर में स्थित पुराने भवनों का अवलोकन किया।
विधायक ने इन सभी पुराने भवनों को ध्वस्त कर इनके स्थान पर नये भवनों के निर्माण कार्य की प्रक्रिया शुरू करवाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया। विधायक जी ने कहा कि जिला अस्पताल के पास पर्याप्त स्थान है, लेकिन अव्यवस्थित रूप से बने पुराने भवनों और बेतरतीब निर्माण से इस जगह का सदुपयोग नहीं हो पा रहा है। ऐसे में जरूरी है पुराने जर्जर निमार्ण को हटाकर इनके स्थान पर योजनाबद्ध तरीके से नया निर्माण किया जाए। जिसमें वाहनों की पार्किंग संबंधी समस्या का भी निस्तारण हो सके। विधायक ने लोक निर्माण विभाग को इसका आगणन गठित करने को निर्देश दिए।


इस दौरान जिला अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के लंबे समय से निष्प्रयोजित ढंग से खड़े पुराने वाहनों, लोहे की सामग्री समेत अन्य ऐसी सामग्री जो लंबे समय से काम में नहीं आ रही है ऐसे सामान की उपयोगिता न्यून होने पर भी जगह घेरे हुए जंक हो रहे हैं। विधायक गोपाल सिंकिया कि ऐसी सामग्री जो अब काम नहीं आ रही है, इसकी सूची बनाकर दो दिनों के भीतर जिलाधिकारी को उपलब्ध करवाई जाए। विधायक गोपाल सिंह रावत ने जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे सामान की सूची दो दिन में उपलब्ध होने के बाद दो सप्ताह के भीतर इस सामान की निलामी प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाए। इस मौके पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी, सीएमओ डॉ. एसडी जोशी, सीएमएस एसडी सकलानी, पाषर्द देवेंद्र चैहान, नगर मंडल अध्यक्ष सूरत गुसांई समेत अन्य मौजूद रहे।


सरका रहा नाके के नीचे मास्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब तक कोरोना की दवा नहीं आती, तब तक कोरोना के नियमों का पालन करने पर जोर देते आ रहे हैं। वहीं, गंगोत्री विधायक को देखकर तो लगता है कि शायद उन्हें कोरोना का ज्यादा खौफ नहीं है। किसी से बात करने के दौरान वह मास्क को नाक और मुंह से नीचे सरकार रहे थे। वहीं कई अधिकारी मास्क में नजर आए। कोरोना से बचाव के सिर्फ तीन ही नियम अभी तक हैं। नाक व मुंह को मास्क से ढकना, दो गज की दूरी, हाथों को बार बार साफ करना। विधायक से भी अनुरोध है कि जब मास्क लगाया है तो सही तरीके से लगा लें। ताकी आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page