June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

देहरादून में आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत, एक घायल

1 min read

देहरादून में रविवार की शाम को नवंबर माह में पहली बार बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। वहीं, एक युवक घायल हो गया। इस घटना में इनके समीप ही एक अन्य युवक बाल-बाल बच गया। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
घटना करीब रात नौ बजे की है। अक्टूबर माह पूरा बारिश के बगैर ही गुजर गया। वहीं, नवंबर माह में आज बारिश हुई तो ये दो युवकों के लिए काल बन गई। बताया जा रहा है कि सहयपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत शंकरपुर हुकुमतपुर निवासी सागर (27 वर्ष) पुत्र राजपाल और अनुज चौहान (26 वर्ष) पुत्र पवन चौहान अपने घर जा रहे थे।
इसी दौरान एक पेड के पास बिजली गिरी और दोनों इसकी चपेट में आकर घायल हो गए। दोनों को हर्बटपुर स्थित लेहमन अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि उक्त घटना के दौरान अभिषेक (28) पुत्र राजेन्द्र प्रसाद भी पास ही खड़ा था। जो बिजली की चपेट में आने से बच गया। वहीं, एक इसी गांव का अन्य युवक हेमंत शर्मा (28 वर्ष) पुत्र स्व. संजय शर्मा के पैरों में और हाथों में चोट आई। उसका इलाज डीएमएस अस्पताल शंकरपुर में किया जा रहा है।
दुकान में लगी आग
गत रात करीब पौने दो बजे देहरादून के बेंड बाज़ार, अखाड़ा मोहोल्ले में एक डिस्पोसेबल सामान की दुकान (गौरव ट्रेडर्स) में अचानक आग लग गई। दो फायर ब्रिगेड की मदद से आग बुझाई गयी। आग बुझाने में लगभग 2 घंटे का समय लगा। दुकान मलिक मयंक गर्ग के मुताबिक दुकान में करीब दस से बारह लाख का सामान जलकर राख हो गया।
गोदाम में लगी आग
दिवाली की हात किशननगर चौक स्थित एक तीसरी मंजिल में बने स्टोर में आ लग गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। तब तक गोदाम का सामान जल चुका था। दुकान मलिक राजेश गर्ग ने बताया कि दुकान के गोदाम में बीड़ी, सिगरेट व पान मसाला आदि थे। इसमें करीब चार लाख का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page