June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने वालों के लिए कांग्रेस के दरवाजे आज भी खुले हैंः प्रीतम सिंह

1 min read

उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राजनीति में रूठ गए पार्टी छोड़ने वालों के लिए कभी दरवाजे बंद नहीं किए जाते। उत्तराखंड में भी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं के लिए पार्टी के दरवाजे आज भी खुले हैं। हालांकि, उन्हें पार्टी में शामिल करना है अथवा नहीं, यह केंद्रीय नेतृत्व की ओर से तय किया जाएगा। सोमवार को कोटद्वार में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रीतम सिंह ने प्रदेश सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। कहा कि चुनावों के दौरान भाजपा ने जो भी वायदे प्रदेश की जनता से किए, आज तक उन वादों को पूरा करने की जहमत नहीं उठाई है।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद जीरो टालरेंस का नारा देने वाली भाजपा की आज यह स्थिति है कि सरकार में शामिल मंत्रियों का मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं है। कहा कि मंत्री ही नहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री भी भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे हुए हैं। उच्च न्यायालय मुख्यमंत्री पर लगे आरोपों की सीबीआई जांच कराने की बात कह रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री जांच से भाग रहे हैं। श्रम विभाग में चार सौ करोड़ के घोटाले की बात कही जा रही है, लेकिन आज तक सरकार ने इसकी जांच शुरू नहीं करवाई है।
बाद गैरेज रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा की प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई हैं। एक भी मंत्री का विश्वास मुख्यमंत्री में नहीं हैं। अर्थव्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर गई है। जीडीपी माइनस में चली गई हैं। देवी आपदा प्रबंधन ध्वस्त हो चुका है। प्रदेश की हालत बद से बदतर हो गई है।
सरकार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि पहले से ही कोरोना महामारी से त्रस्त आमजन को मंहगाई की जबरदस्त मार झेलनी पड़ रही है। कांग्रेस के शासन काल में चार सौ रूपये में मिलने वाला गैस सिलेंडर भाजपा के शासन में सात सौ रुपये में मिल रहा है। सरकार की कथनी और करनी में भारी अन्तर है। देश के किसानों को अपनी ही मेहनत का मोल नहीं मिल पा रहा है तो दूसरी ओर जमाखोरी और कालाबाजी करने वाले दलाल डबल इंजन सरकार में चांदी काट रहे हैं। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, इस व्यवस्था में देश का गरीब व्यक्ति बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
प्रदेश में नौजवानों द्वारा रोजगार की मांग करने पर लाठियों बरसायी जा रही हैं। फॉरेस्ट गॉड भर्ती में हुई अनियमितता की बात प्रदेश सरकार भी स्वयं स्वीकार कर चुकी है। प्रदेश सरकार का अपने ही विभागीय अधिकारियों पर नियंत्रण नहीं है। प्रदेश में शपथ ग्रहण करते ही वर्त्तमान भाजपा सरकार ने 100 दिन में लोकायुक्त लाने का वादा किया था, परन्तु पौने चार साल पूरे हो चुके हैं, अभी तक भाजपा सरकार प्रदेश में लोकायुक्त बिल लाने में विफल रही है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 74 घोटाला हो या लगभग 400 करोड़ का श्रम घोटाला, प्रदेश सरकार के पास इन घोटालों का कोई जबाब नहीं है। प्रदेश में मुख्यमंत्री स्वयं घोटालों के आरोपों से घिरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शहरी क्षेत्र में शामिल किये गये नये ग्रामीण क्षेत्रों को 10 साल तक कर मुक्त रखने की बात हुई थी, परन्तु अब सरकार स्वयं अपनी ही कही बात से पीछे हट गयी है। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। इससे पूर्व उन्होंने यहां कांग्रेस कार्यालय के सामने स्थित पार्क में स्वर्गीय चंद्रमोहन सिंह नेगी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। कांग्रेसियों ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कोटद्वार पहुँचने पर कौड़िया चेकपोस्ट पर फूलमालाओ के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
इस अवसर पर पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी, कोटद्वार महापौर हेमलता नेगी, मनीष खण्डूरी, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माणा, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैन्त्यूंरा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष चन्द्र मोहन खर्क्वाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, महिला जिलाध्यक्ष रंजना रावत, विजय नारायण सिंह, जसवीर राणा, राजेंद्र भण्डारी, धीरेंद्र प्रताप आदि उपस्थित थे।
कोटद्वार से पंकज की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page