July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

फिटनेस के लिए गई जिम, ट्रेनर से हुआ प्यार, बलि चढ़ गया फौजी पति

1 min read

फिटनेस के लिए जिम जाने वाली महिला को ट्रेनर से ही प्यार हो गया। प्यार परवान चढ़ा तो उसने रास्ते से पति को ही हटाने की योजना बना दी। शातिर दिमाग चला और पति की हत्या करके उसे आत्महत्या में बदलने का पूरा प्रयास किया गया। सच छिपता नहीं और यहां भी ऐसा ही हुआ। पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। मामला विकासनगर पुलिस थाने का है। जहां पुलिस ने आज इस चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया।
खुद ही दी थाने में सूचना
12 नवंबर को वार्ड नंबर 02 आदर्श विहार हरबर्टपुर निवासी महिला रीमा नेगी ने शाम पौने चार बजे हर्बटपुर चौकी में पति की आत्महत्या की सूचना दी। उसने बताया कि पति राकेश नेगी ने हाथ और गले की नस काटकर आत्महत्या कर ली है। इस पर थाना विकासनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की। राकेश नेगी फौजी था, जो छुट्टी पर घर आया था।
देरी से दी गई सूचना
पुलिस के मुताबिक जब जांच की तो पता चला कि राकेश नेगी की मौत एक दिन पहले 11 नवंबर की रात करीब दस से ग्यारह बजे के बीच हुई। मामला संदिग्ध होने पर उसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। साथ ही महिला और उसके पति के संबंध और उनके घर आने जाने वालों की जानकारी में पुलिस जुट गई।
सख्ती से की पूछताछ तो खुलती गई कहानी
मृतक के परिजनों को सूचित करने से साथ ही पुलिस ने आसपास लोगों से पूछताछ तथा इलैक्ट्रॉनिक सर्विलांस व मृतक की पत्नी से गहनता से पूछताछ की। इस पर रीमा नेगी ने सारा सच उगल दिया। सच चौंकाने वाला था। उसने बताया कि पिछले कुछ साल से उसके पति से वैचारिक मतभेद चल रहे थे।
जिम ट्रेनर से हुआ प्यार
रीमा ने बताया कि वह विगत एक वर्ष पूर्व से विकासनगर स्थित जिम में प्रैक्टिस के लिए जाा रही थी। वहीं उसकी मुलाकात शिवम मेहरा नाम के जिम ट्रेनर से हुई थी। पति से वैचारिक मतभेद होने के कारण दोनों के बीच तभी से प्रेम-प्रसंग चलने लग गया था। राकेश फौज में था और माह अक्टूबर में वह छुट्टी पर घर आ गया था। इस कारण दोनो प्रेमी आपस में मिल नहीं पा रहे थे। इस पर दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने राकेश सिंह नेगी को रास्ते से हटाने का षडयन्त्र रचा। इस योजना पर किया काम
योजना के तहत रीमा नेगी नें अपनें नाम से रजिस्टर्ड एक सिमअपने प्रेमी शिवम मेहरा को दे दिया। अब दोनों हत्या के सम्बन्ध में इसी नम्बर से SMS के माध्यम से योजना बनाने लगे। 11 नवंबर की रात करीब नौ बजे रीमा नेगी ने मोबाइल पर मैसेज कर प्रेमी शिवम मेहरा को घर पर बुलाया। घर का मेन गेट व दरवाजा उसने जान बूझकर लॉक नही किया। ताकि आसानी से उसका प्रेमी अन्दर आकर लॉबी के पास किचन में छिप सके। प्रेमी के किचन में पहुँचने के पश्चात उससे चाकू लेकर रीमा ने जान-बूझकर बेडरूम में लेटे हुए अपने पति राकेश के साथ लड़ना-झगड़ना शुरु कर दिया।


झगड़ा करते हुए पहुंची लॉबी तक
पति से झगड़ा करते हुए रानी राकेश को बेडरुम से लॉबी तक ले गई । तभी किचन में छिपे शिवम मेहरा ने राकेश को पीछे से पकड़ लिया। इस दौरान रीमा ने राकेश के गले में ताबड़तोड़ चाकू से वार किए। इससे उसकी वहीं मौत हो गई।
हत्या को दिया आत्महत्या का रूप
हत्या को आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए दोनों ने राकेश के हाथ की कलाई भी चाकू से काट दी। तत्पश्चात दोनो ने मिलकर शव को लॉबी से बाथरूम तक घसीटकर पहुंचाया। लॉबी से बाथरूम तक फर्श पर गिरे खून को कम्बल से साफ किया गया। फिर रात भर साथ रहने के पश्चात शिवम मेहरा सुबह करीब पांच बजे पुनः अपने जिम में पहुच गया।
पहले पिता को दी आत्महत्या की सूचना
षडयंत्र के तहत रीमा ने दोपहर में अपने पति के आत्महत्या करने की सूचना सर्वप्रथम लुधियाना पंजाब में रह रहे अपने पिता को दी। इसके बाद वह सांय करीब 16.45 बजे चौकी हरबर्टपुर पहुंची और पति के आत्महत्या की झूठी सूचना दी।
दोनों प्रेमी गिरफ्तार, मिले कई अहम सबूत
पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर रीमा नेगी को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के आधार पर मृतक के खून से सनी कम्बल व घटना के समय रीमा द्वारा पहने हुए कपड़े जो मृतक के खून से सने थे, को रीमा की निशादेही पर घर से बरामद किया गया। घटना में संलिप्त उसके प्रेमी शिवम मेहरा को लेहमन पुल के पास स्थित जिम से शुक्रवार की सुबह 07.05 बजे गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर उसने भी उक्त घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। हत्या में प्रयुक्त चाकू व ब्लेड को शिवम मेहरा निवासी निवासी गीता भवन रोड़ वार्ड नंबर-3 कल्याणपुर विकासनगर की निशादेही पर बरामद किया गया। हत्या के दौरान प्रयुक्त वाहन एक्टिवा UK16A-7059 व षड्यंत्र के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया।
हत्या के सम्बन्ध में राकेश नेगी के भतीजे श्री विनय सिंह नेगी पुत्र श्री सतेन्द्र सिंह नेगी निवासी ग्राम चरगाड़ पोस्ट गड़िगाँव जिला पौड़ी ने चौकी हरबर्टपुर पर तहरीर दी। जिसके आधार पर थाना विकासनगर में दोनों प्रेमी-प्रेमिका के विरुद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया । दोनों अभियुक्तगणों द्वारा साक्ष्य छिपाने का अपराध भी किया है। अतः अभियोग उपरोक्त में सम्बन्धित धारा की वृद्धि की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page