July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भाजपा उत्तराखंड प्रदेश मंडल प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा चरण शुरू, 149 मंडलों में 13 हजार कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण

1 min read

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश मंडल प्रशिक्षण वर्ग का दूसरा चरण आज प्रारंभ हो गया। जो 12 नवंबर तक चलेगा। इसमें 149 मंडलों के 13000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। दूसरे चरण का प्रारंभ प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार और प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख ज्योति गैरोला ने अलग-अलग मंडलों में उद्घाटन करने के साथ किया ।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने बताया के प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के मंडल प्रशिक्षण वर्ग का प्रथम चरण पूरा होने के बाद आज दूसरा चरण शुरू हो गया। प्रथम चरण 4 नवंबर तक चला और इसमें 103 मंडलों में 7000 मंडल कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। पहले चरण का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्रमशाह हरिद्वार और देहरादून से किया था ।
उन्होंने बताया कि अब दूसरे चरण का प्रारंभ प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने चंपावत, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने श्रीनगर और प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख ज्योति गैरोला ने धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र में उद्घाटन के साथ किया। इसके अलावा प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी ने पौड़ी, कुलदीप कुमार ने पुरोला और उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने टिहरी का उद्घाटन किया।
उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण में 149 मंडलों में प्रशिक्षण दिया जाएगा और इनमें 13 हजार से अधिक मंडल कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण 12 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने बताया कि मंडल प्रशिक्षण वर्ग में जिस प्रकार से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है, उससे साफ है कि प्रदेश में भाजपा के कार्यकर्ता दल के प्रति पूरी तरह निष्ठावान व समर्पित है। प्रशिक्षण वर्ग में कार्यकर्ताओं को पार्टी के दर्शन, इतिहास की जानकारी देने के साथ उन्हें प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और सोशल मीडिया के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है। अब यह कार्यकर्ता पार्टी के संदेश को शक्ति केंद्र और बूथ स्तर तक ले जाएंगे तथा जनसामान्य के बीच भी पहुँचाएँगे।
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से जहाँ कार्यकर्ता वैचारिक रूप से और सशक्त हो रहे हैं, वहीं नए कार्यकर्ताओं को भी पार्टी की रीति नीति और कार्य संस्कृति की जानकारी मिल रही है। उनमें एक नया उत्साह दिखाई दे रहा है ।उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता इस प्रशिक्षण वर्ग और इस और इनकी सफलता से बौखलाए हुए हैं। यही कारण है कि अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। इससे उनकी अपने अज्ञान की पोल खोल रही है और उनकी असलियत जनता के सामने आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page