July 3, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

भाजपा विधायक चैंपियन का गाली देने और धमकाने का ऑडियो वायरल, मांगी माफी, प्रदेश अध्यक्ष बोले मांगेगे जवाब

1 min read

विवादों से नाता रखने वाले हरिद्वार की खानपुर सीट से भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन फिर से विवाद में आ गए। इस बार उनकी ऑडियो वायरल हुआ। जिसमें वह एक एबीवीपी के कार्यकर्ता को धमकाते हुए गाली दे रहे हैं। इस मामले के तूल पकड़ने पर चैंपियन ने माफी मांगी। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि चैंपियन से जवाब मांगा जाएगा।
गुरुवार को एक ऑडियो वायरल हुआ। इसे विधायक और अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य के बीच बातचीत का बताया गया। इसमें विधायक फोन पर अभाविप संगठन पदाधिकारी को फटकार लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि लक्सर के राजकीय महाविद्यालय में धरने पर बैठे अभाविप कार्यकर्ताओं की मांग पूरी होने का श्रेय खुद को देने पर विधायक ने अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी के एक सदस्य को फोन पर धमकाया।
इतना ही नहीं उन्होंने अमर्यादित भाषा का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने कार्यकर्ता को दून बुलाकर उनकी औकात दिखाने तक की बात कह डाली। वहीं, ऑडियो वायरल होने से चैंपियन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित भाजपा में एक बार फिर असहज स्थिति बन गई।
शुक्रवार को इस मामले को लेकर खानपुर विधायक की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि अभाविप कार्यकर्ता को भला-बुरा कहने का आशय नहीं था। अगर उनकी बातों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद या कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है तो वह इसके लिए खेद प्रकट करते हैं। उन्होंने ऑडियो वायरल मामले को लेकर लिखित में खेद जताया है।
गौरतलब है कि चैंपियन का विवादों से हमेशा नाता रहा। उनके कभी तमंचे पर डिस्को के वीडियो वायरल हुए तो कभी वह भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल के साथ विवाद में चर्चा में रहे। विवादों से उनका नाता होने के कारण उन्हें भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। हाल ही में उनकी भाजपा में वापसी हुई। वापसी होते ही उनका एक वीडियो कोरोनाकाल में भी जुलूस निकालते हुए वायरल हुआ था। इस पर उन्होंने सफाई दी कि उक्त वीडियो पुराना है।
मांगा जाएगा जवाब
चैंपपियन का एबीवीपी के एक कार्यकर्ता को धमकी देने का ऑडियो वायरल होने के मामले को भाजपा ने गंभीरता से लिया है। रुद्रपुर में भाजपा कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। पार्टी के उच्च पदाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। विधायक से जवाब तलब किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page