June 29, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

राष्ट्रीय एकता दिवसः सीएम ने ली परेड की सलामी, डीएम ने कार्मियों को दिलाई शपथ, प्रतियोगिताओं के विजेता पुरस्कृत

1 min read

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परेड की सलामी ली। वहीं, जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में जिलाधिकारियों ने कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर घंटाघर स्थित पटेल पार्क पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, महापौर सुनील उनियाल गामा और भाजपा के नेतागण ने माल्यार्पण किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल के साथ कई विधायक मौजूद रहे।
पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाते हुए सरहानीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। कृपाराम शर्मा को विशिष्ट सेवा पदक, वंशबहादुर यादव, राजेंद्र सिंह, अर्जुन सिंह, यशपालसिंह को सराहनीय सेवा पदक, इंस्पेक्टर भारत सिंह को उत्कृष्ट विवेचना साबर क्राइम के लिए सम्मान से नवाजा गया। इसके अलावा आशीष रावत व दिनेश नाथ को उत्कृष्ठ वर्कआउट के लिए पदक व चमोली जिले के थाना पोखरी को मिला बेस्ट थाने का अवार्ड दिया गया। इस दौरान डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीजी एलओ अशोक कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी ने दिलाई शपथ


जिलों में भी आज कार्यक्रम हुए। उत्तरकाशी में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कर्मचारियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम सभी राष्ट्र की एकता अखंडता ओर सुरक्षा को बनाए रखने के लिए हम सभी अपने को समर्पित करेंगे। साथ ही अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाएंगे। हम अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान देंगे। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल, मुख्य प्रशानिक अधिकारी बिशन सिंह राणा, राकेश चौहान, रणजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह नेगी, परमानंद मिश्रा, राकेश शाह आदि मौजूद थे।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता किए गए पुरस्कृत
राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर उत्तराखंड पुलिस की ओर से 25 अक्टूबर 2020 को राष्ट्रीय एकता के लिए Virtual Run For Unity दौड़ एवं दिनांक 27 अक्टूबर 2020 को पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में ‘The image of police during COVID-19 has improved’ विषय पर एक ऑनलाइन वाद-विवाद (Debate) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दोनों ही आयोजनों के विजेताओं को आज दिनांक 31 अक्टूबर 2020 पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में श्री अशोक कुमार, महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड द्वारा सम्मानित किया गया।


वाद-विवाद (Debate) प्रतियोगिता में स्कूल वर्ग में Convent of Jesus & Mary स्कूल की छात्रा आद्या जसोला ने प्रथम, St. Thomas की छात्रा शाजिया परवीन ने द्वितीय तथा केन्द्रीय विद्यालय आईएमए की छात्रा शिवानी थपलियाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। St. Joseph Academy स्कूल की छात्रा अनुश्री बुटोला को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कालेज एवं विश्वविद्यालय वर्ग में डीएवी कालेज के छात्र उज्जवल शर्मा ने प्रथम, एसजीआरआर कालेज की छात्रा साक्षी बडोनी ने द्वितीय तथा एसजीआरआर कालेज की ही छात्रा साक्षी कोठारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Virtual Run For Unity में ये रहे विजेता-
5 किमी महिला (18-45 वर्ष)
रीशू (जसपुर, ऊधमसिंहनगर)- प्रथम
रीना शाही (देहरादून)- द्वितीय
मन्जू घींगा (देहरादून)-तृतीय

5 किमी महिला (45 वर्ष से अधिक)
रीता कौल (देहरादून)- प्रथम
जसविन्दर कौर (रूद्रपुर)-द्वितीय

5 किमी पुरूष (18-45 वर्ष)
पंकज जोशी (हल्द्वानी)- प्रथम
मौहम्मद फईम (खटीमा)- द्वितीय
वैभव जोशी (हल्द्वानी)- तृतीय

5 किमी पुरूष (45 वर्ष से अधिक)
दिनेश चन्द्र (देहरादून)- प्रथम
भुवन चन्द्र तिवारी (देहरादून)- द्वितीय
सुनील त्रिपाठी (अल्मोड़ा)- तृतीय

10 किमी महिला (18-45 वर्ष)
त्रिशला मलिक (देहरादून)- प्रथम
चान्दनी मेहता (अल्मोड़ा)- द्वितीय
ट्विंकल (देहरादून)- तृतीय

10 किमी पुरूष (18-45 वर्ष)
यथार्थ शाह (अल्मोड़ा)- प्रथम
संजय सिंह मर्तोलिया (हल्द्वानी)- द्वितीय
सचिन नेगी (हल्द्वानी)- तृतीय

10 किमी पुरूष (45 वर्ष से अधिक)
दीपेन्द्र सिंह नेगी (देहरादून)- प्रथम
तारा बहादुर थापा (देहरादून)- द्वितीय
विनोद कुमार सकलानी (देहरादून)- तृतीय

21 किमी महिला (18-45 वर्ष)
रीता शर्मा (देहरादून)- प्रथम

21 किमी पुरूष (18-45 वर्ष)
रिशभ पोखरियाल (देहरादून)- प्रथम
रविन्द्र सिंह (हरिद्वार)- द्वितीय
पंकज जोशी (ऋषिकेश)- तृतीय

21 किमी पुरूष (45 वर्ष से अधिक)
विशाल बडोनी (देहरादून)- प्रथम
जगदीश राम (देहरादून)- द्वितीय
रणवीर सिंह (देहरादून)- तृतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page