July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तरकाशी पहुंचे जिला प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत, स्वागत में कार्यकर्ता भूले कोरोना के नियम

1 min read

उत्तराखंड सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री एवं उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत उत्तरकाशी पहुंचे तो स्वागत करने वाले कार्यकर्ता कोरोना के नियम तक भूल गए। न दो गज की दूरी रही और न ही कार्यकर्ताओं के मुंह व नाक मास्क से ढके रहे। दूसरे दलों को कोरोना के नियमों की दुहाई देने वाली भाजपा के कार्यक्रमों में भी ऐसी ही फजीहत नजर आई।
हाल ही में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने सभी प्रभारी मंत्रियों को अपने जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं को जनता की शिकायतों के समाधान को कहा था। इसके तहत ही भाजपा के प्रभारी मंत्री उत्तरकाशी पहुंचे। भाजपा के ज्ञानसू स्थित कार्यालय में कार्यकर्ता सम्मेलन की की शुरूआत दीप जलाकर व वंदे मातरम गीत से हुई। इसके बाद प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि आल वेदर रोड का निर्माण, एक रुपये में पानी के कनेक्शन जैसे कार्य त्रिवेंद्र सरकार की ऐतिहासिक उपब्धियां हैं। भाजपा का केवल एक ही मिशन है सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास। इसी ध्येय वाक्य को केंद्र में रखकर हम कार्य कर रहे है।
उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में हम फिर से भारी बहुमत के साथ जीतेंगे।कार्यकर्ता केंद्र एवं राज्य की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों का सहयोग करे। जितना भी धन योजनाओं के लिए मंजूर होता है वह केवल और केवल केंद्र और राज्य सरकार से ही मंजूर होता है, किसी अन्य द्वारा नहीं। इस अवसर पर गंगोत्री विधायक गोपाल रावत, यमुनोत्री विधायक श्री केदार रावत जी ने भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया।


कार्यकर्ताओं ने रखी समस्याएं
इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विभिन्न समस्याओं से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। इनमें यमुनोत्री के कार्यकर्ताओं ने युवा कल्याण विभाग में तैनात अधिकारी को पुनः उसी पद पर नियुक्ति देने का पुरजोर विरोध किया। एसडीएम डूंडा चिन्यालीसौड़ में भी कैंप कार्यालय में समय दे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार से अनेक योजनाओं के लिए ऋण दिए जाने का प्रावधान है, लेकिन बैंकों से सहयोग नहीं मिल रहा है। लाभार्थी को परेशान किया जा रहा है।
कार्यकर्ताओं ने उत्तरकाशी से टिहरी जाने वाले मार्ग को अविलंब ठीक करने, गंगोत्री विधान सभा के कार्यकर्ताओं ने बंद पड़े आलू बीज उत्पादन के द्वारी फार्म को चालू कराने, खादी ग्राम उद्योग की बंद पड़ी यूनिट को पुनः आरंभ करने, इको सेंसेटिव जोन में छोटी परियोजना को अनुमति देकर कार्य आरंभ कराने, आल वैदर रोड को पांच मीटर से अधिक कराने सहित विभिन्न समस्याओं के प्रभारी मंत्री को अवगत कराया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश चौहान, पूर्व अध्यक्ष श्याम डोभाल, पूर्व अध्यक्ष बुद्धि सिंह पंवार, जगत सिंह चौहान, महामंत्री हरीश डंगवाल, सतेंद्र राणा, कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष विक्रम रावत, ललिता सेमवाल, चंद्रा नेगी, प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, डूंडा प्रमुख शैलेन्द्र कोहली, पूर्व प्रमुख चंदन पंवार, सुरेन्द्र नौटियाल, लोकेंद्र बिष्ट, विजयपाल सिंह मखलोगा, विजय संतरी, जयबीर चौहान, भरत बिष्ट, वीना नौटियाल सहित भाजपा के सभी मंडलों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
उत्तरकाशी से सुमित कुमार की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page