July 2, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

नशा तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, महिला भी गांजा के साथ गिरफ्तार

1 min read

नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। हर दिन देहरादून में नशीले पदार्थ के तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। ऋषिकेश पुलिस ने एक महिला को गांजे के साथ गिरफ्तार किया।
देहरादून पुलिस ने आपरेशन सत्य चलाया हुआ है। इसके तहत नशा करने वालों और नशीले पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में पुलिस ने ऋषिकेश के शांति नगर में पीपल के पेड़ के पास एक महिला को एक किलो 100 ग्राम गांजा के साथ पकड़ा। महिला की पहचान रवीना पत्नी राजू भटनागर
रायवाला पुलिस ने दो स्मैक तस्कर पकड़े
रायवाला पुलिस ने बाइक सवार दो युवकों को खाण्डगांव पुलिया रायवाला के पास से पकड़कर उनसे स्मैक बरामद की। इन युवकों में कपिल पवार पुत्र सरोप सिंह निवासी बहुगुणा मार्ग ढालवाला मुनी की रेती टिहरी गढ़वाल से 5.8 ग्राम स्मैक और चेतन पवार पुत्र सोबन सिंह निवासी निकट पोस्ट ऑफिस ढालवाला मुनी की रेती टिहरी गढ़वाल से 4.5 ग्राम स्मैक मिली।


नशे के आदी हैं ये युवक
पुलिस के मुताबिक पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे नशे के आदी हैं। नशा करने के साथ ही वह स्मैक बेचते भी हैं। वे स्मैक हरिद्वार के भगवानपुर व रुड़की क्षेत्र से सस्ते दामों पर खरीद कर मुनि की रेती ऋषिकेश के कैंपिंग एरिया में स्मैक पीने वाले व्यक्तियों तथा शिक्षण संस्थानों के छात्रों को महंगे दामों पर बेचते हैं।
क्लेमंटाउन पुलिस ने स्मैक के साथ पकड़े दो तस्कर
क्लेमंटाउन पुलिस ने 17.15 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो तस्करों को पकड़ा। पुलिस के अनुसार दोनों 2 माह पूर्व ही जेल से छूटकर आए हैं। इसके बाद फिर से नशे का व्यापार करने लगे। चेकिंग के दौरान पीपलेश्वर मंदिर रोड स्थित तिब्बती कालोनी से इन्हें पकड़ा गया। इनकी पहचान जावेद पुत्र निसार अहमद निवासीगांधीग्राम, निकट कल्याण आश्रम, थाना कोतवाली नगर देहरादून व प्रेमपाल पुत्र उम्मीदी लाल निवासी ग्राम लेहरा लालपुर थाना वजीरगंज, जिला बदायूं (हाल पता शास्त्री नगर खाला, सीमद्वार, थाना वसंत विहार, देहरादून) के रूप में हुई।
कैंट पुलिस ने दबोचा नशा तस्कर
थाना कैंट जनपद देहरादून पुलिस ने ऑपरेशन सत्य के अन्तर्गत 105 ग्राम अवैध चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार किया। चेकिंग के दौरान कैनाल रोड निकट सिनर्जी अस्पताल पर सुरेश कुमार क्षेत्री निवासी हाल बाबूगढ़ थाना विकास नगर जिला देहरादून को पकड़ा। वह मूल रूप से ग्राम दुआमुखा, उदलगुरी, असम का रहने वाला है।
नशा मुक्ति केंद्र का निरीक्षण
कैंट पुलिस ने नशा करने वाले दो युवकों को सुधारने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया था। इनकी जानकारी लेने के लिए पुलिस ने केंद्र का निरीक्षण किया। पुलिस के मुताबिक दोनों युवकों में साकारात्मक सुधार है।


कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार
सहसपुर पुलिस ने दस लीटर कच्ची शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया है। सभावाला क्षेत्र ये यह गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तार व्यक्ति की उम्र करीब 60 साल है। उसकी पहचान जय सिंह निवासी टिपरपुर थाना सहसपुर देहरादून के रूप में हुई।
नेहरू कालोनी पुलिस ने अंग्रेजी शराब तस्कर को पकड़ा
नेहरू कालोनी पुलिस ने अंग्रेजी शराब के 50 पव्वों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। दीपनगर के नीचे खाली प्लॉट से अभियुक्त सनी को पकड़ा गया है। वह रामनगर शिव मंदिर के पास दीपनगर थाना देहरादून निवासी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page